Saturday, September 2nd, 2017 18:39:45
Flash

अनजान दुबई में रखें इन बातों का खास ख्याल




Travel

न्यू ईयर के साथ ही शुरूआत हो रही है दुबई शॉपिंग फेस्टिवल की। जो एक जनवरी 2016 से शुरू होकर 1 फरवरी 2016 तक चलेगा। भारत में भी ऐसे कई लोग हैं जो हर साल इस फेस्विल के लिए दुबई जाते हैं। यहां कॉस्मेटिक्स से लेकर इलैक्टनॉटिक एप्लाइंसेस सभी मिलते हैं, जिन्हें खासकर कि इंडियन्स खरीदना काफी पसंद करते हैं। जाहिर सी बात है यहां हर चीज इंडियन प्राइज के मुकाबले सस्ती मिलती है। जो लोग हर साल इस फेस्टिवल में शिरकत करते हैं, वे तो वहां के नियमों से रूबरू होंगे, लेकिन जो भारतीय व्यक्ति यूएई यानि दुबई फेस्टिवल के लिए पहली बार वहां जा रहा है उन्हें वहां के कायदे-कानून की जानकारी होना बहुत जरूरी है। क्योंकि हर देश अलग है, तो वहां के लोग, रहन-सहन, कानून व्यवस्था सभी कुछ अलग है, जिसे हर भारतीय को फॉलो करना पड़ता है।

dubai

-अगर आप पहली बार दुबई जा रहे हैं, तो वहां के कल्चर और रिलीजन के बारे में पहले से कुछ जानकारी ले लें। क्योंकि वहां के कल्चर का पालन करना बहुत जरूरी होता है। ऐसे में जरा सी गलती आपको भारी पड़ सकती है।
– अगर आप अल्कोहल का सेवन करते हैं, तो कुछ दिन के लिए अपनी इस आदत पर बैन लगा दीजिए। जीं हा, क्योंकि दुबई में अल्कोहल खासतौर से शराब पीकर सड़क पर चलना प्रतिबंधित है। यहां तक की यहां सुपरमार्केट और जनरल स्टोर्स पर जाकर भी अल्कोहल नहीं खरीदी जा सकती।
– ड्राइव करने के दौरान यदि आपने ड्रिंक की है, तो आपको जेल भी हो सकती है। इसलिए कुछ दिन के लिए नो अल्कोहल का कॉन्सेप्ट अपना लेंं।

no
– अगर आप स्मोकर हैं, तो अपनी इस आदत पर भी लगाम लगानी होगी। यहां शॉपिंग मॉल्स, गर्वनमेंट ऑफिसेस मेंं स्मेाक करना पूरी तरह से बैन है।

– दुबई के  लोग बाहर से आए विजिटर्स के लिए काफी फ्रेंडली,ओपन माइंडेड और हेल्पफुल होते हैं। बशर्ते आप उनके कल्चर और वैल्यूज की कद्र करें।
– दुबई इस्लामिक देश है, इसलिए यहां ऐसे आउटफिट्स बिल्कुल भी न पहनें जो ट्रांसपैरेंट हों या फिर शॉर्ट हों। जहां भी जांए, सही से वैल-ड्रेस्ड होकर जाएं।

tatoo

– अगर आपकी बॉडी पर कहीं भी स्लोगन और कुछ अपशब्दों में लिखा हुआ टैटू है, तो उसे या तो दुबई जाने से पहले हटवा लें या फिर वहां छुपाकर रखें। वहां अपशब्दों मेंं बने हुए टैटू कल्चर को बर्दाश्त नहीं किया जाता। ये उनके धर्म और उसूलों के खिलाफ माना जाता है।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories