Sunday, September 3rd, 2017 22:43:06
Flash

इस देश में बसते हैं पाकिस्तान से भी ज़्यादा मुसलमान




इस देश में बसते हैं पाकिस्तान से भी ज़्यादा मुसलमानTravel

Sponsored




आज हम आपको एक ऐसे देश के बारे में बताने वाले है जो भारत के बेहद करीब बसा एक देश है। लेकिन संस्कृति के लिहाज से भारत से काफी अलग है। ऐसा माना जाता है कि यह सबसे सुंदर देशों में से एक है जहाँ मुस्लिमो की जनसंख्याँ सबसे अधिक है।

आपको बता दें कि, यहाँ की अर्थव्यवथा पूर्वी एशिया की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है। यह मलेशिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच हज़ारों द्वीपों पर फैले हुए इंडोनेशिया देश है। यह विभिन्न विविधताओं से भरा देश है जहाँ 300 से ज़्यादा स्थानीय भाषाओं का इस्तेमाल होता है। यह  दुनिया की चौथी सबसे बड़ी आबादी वाला देश है। यहाँ की जनसंख्या 25.5 करोड़ हैं। यहाँ किसी और देश की तुलना में सबसे ज़्यादा द्वीप हैं, चौदह हज़ार से भी ज़्यादा, जिनमें हजारों द्वीपों पर कोई नहीं रहता हैं।

2004 में समुद्र में आए भारी भूकंप ने पूरे द्क्षिण और पूर्व एशिया के तटीय इलाक़ों को तबाह कर दिया था। हिंद महासागर में आए इस सुनामी में क़रीब 220,000 इंडोनेशियाई लोग मारे गए या लापता हो गए जिससे भौगोलिक तौर पर इंडोनेशिया भूकंप और ज्वालामु विस्फोट के प्रति संवेदनशील है।

इंडोनेशिया को पारंपरिक रूप से बेहद समृद्ध माना जाता है और इस देश में त्योहारों की बड़ी धूम रहती है। साथ ही इंडोनेशिया दुनिया की बड़ी अर्थव्यवस्थाओं के समूह जी-20 का सदस्य भी है।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories