कभी अबू सलेम के प्यार में पागल थी ये एक्ट्रेस, आज जी रही है ऐसी लाइफ

Lakhan Sen

Entertainment

मुंबई:  आज मुंबई की विशेष टाडा कोर्ट ने 1993 मुंबई बम ब्लास्ट के दोषियों की सजा का ऐलान कर दिया है. इतना ही नहीं कोर्ट ने फैसला सुनते हुए करीमुल्लाह खान को उम्र कैद की सजा सुनाई. इतना ही नहीं इस मामले के मुख्य आरोपी अबु सलेम को भी उम्र कैद की सजा सुनाई है. कोर्ट ने दोनों पर दो लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया है.

-फीरोज खान को सुनाई गई फांसी की सजा.

-कोर्ट ने मोहम्मद ताहिर मर्चेंट को सुनाई फांसी की सजा.

-रियाज सिद्दीकी को सुनाई गई 10 साल की सजा.

-टाडा कोर्ट ने अबु सलेम को सुनाई उम्रकैद की सजा और दो लाख रुपए का जुर्माना.

बता दें कि म्ंबई धमाकों में 257 लोग मारे गए थे. जून महीने में मुंबई सिलसिलेवार बम धमाकों के मामले में विशेष टाडा अदालत ने डोसा और सलेम समेत छह को दोषी करार दिया था. तो चलिए जानते है मुख्य आरोपी अबु सलेम के जीवन से जुडी कुछ खास बातें जो शायद ही आजतक आपको भी पता नहीं होगी- तो चलिए सबसे पहले बताते है आपको अबु सलेम की गर्लफ्रेंड के बारे में-

-अबु सलेम के एक्ट्रेस मोनिका बेदी के साथ करीबी रिश्ते थे. एक कंपनी के स्टेज शो फंक्‍शन के दौरान अबु सलेम की दोस्ती फिल्‍म अभिनेत्री मोनिका बेदी से हुई थी दोनों के रिश्‍तों ने खूब सुर्खियां बटोरी. यहां तक कि दोनों के बीच निकाह की भी खबर आई थी .

-खास बात तो यह है की उस फंक्‍शन से शुरू हुआ ये रिश्ता कई देशों और जेलों में सलेम के साथ सजा काटने के बाद 4 जुलाई 2007 को आकर थमा. इस तारीख को लिस्बन में सलेम के साथ गिरफ्तार होने के 5 साल बाद भारत में मोनिका रिहा हुई थीं.

-एक इंटरव्यू में एक्ट्रेस मोनिका ने खुद अपनी और अबु की लव स्टोरी पर खुलकर बात की थी. इतना ही नहीं उन्होंने बताया की वह सलेम से बेपनाह मुहब्‍बत करती थी. इतना ही नहीं आगे मोनिका ने बताया की “स्टेज शो के पहले अबु नाम बदलकर बातें करता था. लेकिन उसके बात करने का अंदाज ऐसा था कि पहली मुलाकात से पहले ही वो उसे पसंद करने लगी थीं. मैंने कभी नहीं सोचा था कि किसी शख्स से फोन पर बातें करते-करते मैं उसे इस कदर पसंद करने लगूंगी कि बिना बात के रहा नहीं जाएगा .मैं ये नहीं कहूंगी कि मैं उसके प्यार में पड़ गई थी, लेकिन हां, ये जरूर है कि मैं उसे पसंद करने लगी थी.

-जेल से निकलने के बाद सबसे पहले मोनिका ने रिएलिटी टीवी शो ‘बिग बॉस’ में भी हिस्सा लिया था. इसके बाद 2013 में सीरियल सरस्वतीचंद्र और 2015 में शो ‘बंधन’ किया. इसके बाद उन्होंने कई सीरियल में भी काम किया है.  मोनिका की पहली फिल्म ‘सुरक्षा’ थी. जिसके निर्देशक मुकेश दुग्गल थे.

-फिलहाल वे अपनी पुरानी लाइफ को भुलाकर अब नए सिरे से अपने करियर को आगे बढ़ाने की कोशिश कर रही हैं. बता दे की मोनिका फेसबुक पर काफी एक्टिव हैं . यहां वे अपनी नई लाइफ से जुड़े अपडेट्स, फोटोज काफी शेयर करती रहती है.