Wednesday, September 13th, 2017 15:15:53
Flash

गर्मियों में रंग निखारने वाले कुछ ये है नुस्खे




Health & Food

गर्मी में स्किन को ग्लोइंग बनाए रखने के लिए ये छोटे- छोटे घरेलू नुस्खे काम करेंगे  मौसम के प्रभाव से चेहरे की चमक गायब हो जाती है और चेहरा काला पड़ जाता है। ऐसे में चेहरे की चमक को बरकरार रखने की चिंता सताने लगती है। इसलिए बेफिक्र रहना है तो ये छोटे-छोटे घरेलू नुस्खे अपनाइए। और अपनी स्किन केयर कीजिए।

गर्मियों में रंग निखारने वाले कुछ ये है नुस्खे|चेहरे और त्वचा की देखभाल

                                 गर्मियों में रंग निखारने वाले कुछ ये है नुस्खे|चेहरे और त्वचा की देखभाल

1. पेट साफ रहे

पेट साफ रहे तो त्वचा की समस्यांए नहीं होती हैं।  हाजमा ठीक न हो तो चेहरे पर कील-मुंहासे हो सकते  हैं। इसलिए स्किन को स्वस्थ रखने के लिए कब्ज को  दूर करना बहुत जरूरी है। पेट साफ करने के लिए  रोजाना सुबह-सुबह गुनगुने पानी में शहद की कुछ    बूंदें डालकर पिएं । इससे कील-मुंहासे की समस्या    समाप्त हो जाएगी-।

2. बेसन और हल्दी का उपयोग

दो छोटे चम्मच बेसन मंे आधा छोटा चम्मच हल्दी   मिलाकर खूब फेंटें । फिर इस लेप में दस बंूद गुलाब   जल व दस बंूद नींबू मिलाएं। लेप को लगाकर  चेहरा   धो लें। त्वचा निखर जाएगी।

3. पानी ज्यादा पिएं। रोजना कम से कम दस गिलास पानी पिएं। क्योंकि पर्याप्त मात्रा में पानी पीने से शरीर के विपैल पदार्थ बाहर निकल जाते हैं और त्वचा स्वस्थ व चमकदार बनती है। अधिक पानी पीने से कम उम्र में त्वचा पर झुर्रियां नहीं पडती हैं।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories