Wednesday, August 30th, 2017
Flash

गूगल ने अपने लोगो में किया 17 साल का सबसे बड़ा बदलाव




Auto & Technology

Sponsored




google-brand-new-logo-september-2015-2016

नई दिल्ली। यूजर्स के बीच अपनी लोकप्रियता के लिए जाने जाने वाले सर्च इंजन गूगल ने अपने लोगो में पिछले 17 सालों का सबसे बड़ा बदलाव किया है। कंपनी ने अपने ब्लॉग में बताया कि ’पिछले 17 सालों में हुए सभी प्रकार के बदलावों में यह हमारा सबसे बड़ा बदलाव है।’ यूजर्स को अब यह सर्च इंजन नये रूप में नजर आ रहा है।

 

छोटे से ब्राउसर से की थी शुरूआत

आपको बता दें कि वैसे तो गूगल ने अपने लोगो में पुराने रंगो का ही उपयोग किया है। गूगल के द्वारा बनाया गया नया लोगो कंपनी की वर्तमान स्थिति को दिखाता है। गूगल ने अपनी शुरूआत एक मामूली से ब्राउजर पेज पर की थी लेकिन आज गूगल ने उस बुलंदी को हासिल कर लिया है कि वह पूरी दुनिया में लगभग सभी गैजेट्स पर ओपन किया जाता है।

 

पुराने G की जगह ली नये डिजाइनिंग G ने

गूगल ने अपने लोगो को एक नये रूप में बदल दिया है, और साथ ही गूगल के फस्ट लेटर G को लाल, पीले, नीले और हरे रंग से सजा कर एक नया डिजाइन तैयार किया है। यह G गूगल के शार्ट नाम G की जगह इस्तेमाल किया जाएगा।

 

शुरूआत से अबतक कई बार किए लोगो में बदलाव

इस लोगो को गूगल के सर्च पेज पर देखा जा सकता है। गूगल के द्वारा दी जाने वाली सभी सर्विसेज में अब यही लोगो दिखाई देगा। गूगल अपनी शुरूआत से अबतक अपने लोगो में कई बार बदलाव किए हैं, लेकिन इस बार गूगल ने सिर्फ अपने लोगो में ही नहीं बल्कि अपने डॉयस सर्च में इस्तेमाल किए जाने वाले ब्लैक इन व्हाइट माइक को भी रंगों से रंगीन कर दिया है, साथ ही गूगल के लोडिंग सिंबल में आने वाले चार डॉट्स को भी नए तरीके से डिजाइन किया है।

 

देखें वीडियो-

[KGVID poster=”https://youthensnews.com/wp-content/uploads/2015/09/Google-evolved-YouTube-360p_thumb114.jpg” width=”640″ height=”360″]https://youthensnews.com/wp-content/uploads/2015/09/Google-evolved-YouTube-360p.mp4[/KGVID]

 

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

    Young Blogger

    Dont miss

    Loading…

    Subscribe

    यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

    Subscribe

    Categories