Thursday, August 31st, 2017
Flash

’गो एयर’ के 30 पायलटों ने दिया इस्तीफा




Business

कम सैलरी भुगतान के चलते पायलटों ने उठाया यह कदम

नई दिल्ली। वाडिया ग्रुप की ’गो एयर’ एयरलाइन पर इन दिनों संकट के बादल मंडरा रहे हैं। हफ्ते भर पहले गो एयर के सीईओ जॉर्जिया डे रोनी के इस्तीफा देने के बाद अब इसके 30 पायलटों ने भी इस्तीफा दे दिया है। पायलटों के ऐसा करने की वजह उनको मिलने वाली कम सैलरी बताई जा रही हैं।

images (1)

200 पायलटों वाली एयरलाइन गो एयर में इन पायलटों के इस्तीफा देने से उनकी संख्या में लगभग 15 फीसदी की कमी आएगी। एयरलाइन के प्रवक्ता ने इस मामले में कुछ भी कहने से इंकार कर दिया है। लेकिन सूत्रों की मानें तो पायलटों ने ट्रेनिंग की कुछ समस्याओं के चलते उड़ान के लिए पर्याप्त समय न मिल पाने के कारण इस्तीफा देने का फैसला किया है।

दरअसल एयरलाइन्स के पायलटों को मिलने वाली सैलरी का भुगतान दो भागों में किया जाता है। जिसमें से एक भाग तो निश्चित रहता है, लेकिन वह बहुत ही कम होता है। दूसरा भाग पायलटों को उनकी उड़ान के मुताबिक मिलता है। जो कि उनकी सैलरी पैकेज का एक बड़ा हिस्सा होता है। यानी जितनी ज्यादा उड़ान होंगी सैलरी भी उतनी ही ज्यादा मिलेगी। ऐसे में ट्रेनिंग के चलते पायलटों को उड़ान के लिए समय नहीं मिल पाने का असर उनको मिलने वाली सैलरी पर हो रहा था।

गौरतलब है कि मार्च के अंत में एयरलाइन का मुनाफा कराने वाले सीईओ जॉर्जिया डे रोनी ने इस्तीफा दे दिया था। रोनी के इस्तीफे का कारण एयरलाइन ने उनके स्वास्थ्य संबंधी कुछ मामलों को बताया था। लेकिन सूत्रों की मानें तो एयरलाइन के साथ मतभेद होने के कारण रोनी ने इस्तीफा दिया था।

 

 

 

 

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories