Thursday, August 3rd, 2017
Flash

घरेलू हिंसा से पीडि़त थे जैम्स बॉन्ड बनने वाले एक्टर रोजर मूर




Entertainment

roger-moore-wife_2336844b

रोजर मूर ने दुनिया को अलविदा कह दिया है। वाकई उन्होंने जैम्स बॉन्ड के किरदार को जिस तरह जीवित किया सराहना के काबिल है। इतने मशहूर और दुनिया के चहेते रोजर मूर की रील लाइफ की दुनिया जितनी हसीन और ग्लैमरस थी, उसके उलट थी उनकी रीयल लाइफ थी। उनकी रीयल में न प्यार था और न ही कोई अपना। The telegraph को दिए गए एक इंटरव्यू ने उन्होंने ये बात कुबुली कि वे भी घरेलू हिंसा का शिकार हुए हैं। वो भी अपनी दोनों पत्नियों से। क्या आप और हम सोच सकते हैं कि इतनी मशहूर शख्सियत की जिन्दगी में इतना दर्द भी था। शायद नहीं। पर ये सच है कि उनकी दोनों पत्नियों ने उन्हें कई तरह से टॉचर किया है।

Piers Morgan’s ITV1 show Life Stories को बताया कि उनकी शादी 1946 में दूर्न वान स्टेन से हुई थी और वो भी तब जब वे मात्र 19 साल के थे। कुछ समय तक तो शादी सही रही , लेकिन कुछ समय बाद मेरी पत्नी ने मुझे परेशान करना शुरू कर दिया। कभी वह मुझे खरोंच देती तो कभी मुक्का मारती। यहां तक की कई बार तो उसने मुझ पर टी-पॉट तक उठा कर फेंक दिया। यही वजह थी कि स्टेन के दूसरे पति लकी वुडर्ड ने भी उसे छोड़ दिया था, जिनकी मौत 2010 में हो गई थी।

1024x1024

इंटरव्यू में अपना दर्द बताते हुए उन्होंने कहा कि 1953 में स्टेन से डिवॉर्स लेने के बाद मैंने डोरोथी स्क्वायर्स से शादी की। पर क्या मेरा दुर्भाग्य कि मेरी दूसरी पत्नी भी काफी हिंसक थी। यहां तक की एक बार स्क्वायर्स ने उनके सिर पर गिटार फेेंक कर भी मारा। उसके इस आक्रामक और हिंसक स्वभाव के कारण मूर ने उसे 1968 में तलाक दे दिया।

इस इंटरव्यू के दौरान जब मूर से पूछा गया कि क्या उनके साथ शारीरिक रूप से कभी दुव्र्यवहार किया गया तो उन्होंने बताया कि एक बार तो उसने मुझ पर चाय का बर्तन तक फेंक कर मार दिया। मैं गार्डन में धूप सके रहा था, उसने कुछ सवाल किया और मैंने उसका जवाब भी दिया। न जाने क्या हुआ कि उसके हाथ में चाय का बर्तन था, उसने मुझ पर फेंक दिया। हालांकि उस वक्त मुझे खरोंच आ गई थी।

3c9c5a0cefb69444d27f4c340ba04105

बचपन में यौन शोषण का शिकार हुए थे मूर

आपको जानकर हैरत होगी कि रॉजर मूर का बचपन में यौन शोषण हुआ था। 1996 में आयोजित एक यूनीसेफ की तरफ से आयोजित हुए world congress against comercial sexual exploitation of children कार्यक्रम के दौरान उन्होंने इस बात का खुलासा किया था। उन्होंने बताया कि हां मैं भी बचपन में मॉलेस्टेशन का शिकार हुआ था। लेकिन मैंने अपनी मां को तब तक नहीं बताया जब तक कि मैं 16 साल का नहीं हो गया। क्योंकि मुझे लग रहा था कि ये बात बताना बहुत शर्मनाक होगा। हालांकि मां ने मेरा दर्द समझा और मुझे हौंसला दिया और इन सभी नकारात्मक परिस्थितयों से गुजरते हुए मेरी मां के हौंसले के साथ में रील लाइफ का जैम्स बॉन्ड बन गया।

Sponsored



Follow Us

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Related Article

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories