Thursday, August 31st, 2017
Flash

फेसबुक बहुत तेजी से बढ़ा रहा स्टाफ है




Education & Career

फेसबुक कर रहा है तेजी से भर्तियां

images (1)

 

नई दिल्ली। अच्छे सैलेरी पैकेज देने के लिए मशहूर सोशल नेटवर्किग कंपनी फेसबुक बहुत तेजी से अपना स्टाफ बढ़ा रहा है। बुधवार को फेसबुक की ही एक रिपोर्ट में यह बताया गया कि कंपनी की सेल अनुमान से कम रही है, लेकिन कंपनी ने पिछली तिमाही में 10,000 कर्मचारियोें का आंकड़ा छू लिया है। 2015 मार्च अंत तक फेसबुक में कुल 10,082 कर्मचारी कार्यरत थे। इस आंकड़े की कंपनी के इसी तिमाही के पिछले साल के आंकड़े से तुलना की जाए तो कंपनी का हैडकाउंट 48 प्रतिशत से बढ़ा है।

उधर गूगल ने अभी अपनी कमाई से संबंधित रिपोर्ट जारी नहीं की है, लेकिन तेजी से नौकरियां देने वाले गूगल ने पिछले साल अपने हैडकाउंट में केवल 12 फीसदी की ही बढ़ोतरी दर्ज की थी। फेसबुक से साइज में गूगल पांच गुना बड़ी कंपनी है, लेकिन तीसरी और चौथी तिमाही में कंपनी ने कर्मचारियों की छंटनी की है। इसकी वजह है, मोटारोला मोबिलिटी को लैनोवो को बेचना।

फेसबुक कंपनी की ग्रोथ रिसर्च और डेवलपमेंट की ओर

इस मामले पर फेसबुक के चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर डेव वेहनर ने बताया कि कंपनी हर जगह बढ़ रही है और यह ग्रोथ रिसर्च और डेवलपमेंट की ओर जा रही है। कंपनी में बड़े पैमाने से भर्ती पर हैरानी नहीं होनी चाहिए। भविष्य में नौकरियां देने के बारे मे डेव ने कहा कि हम इसी तरह टॉप-टेलेंट को आकर्षित करते रहेंगे।

डेव ने बताया कि पिछले दिनों ओक्यूलस, लाइवेस और वॉट्सएप जैसे कुछ बड़े एक्विजीशंस के कारण भी फेसबुक का हैडकाउंट बढ़ा है। हालांकि फेसबुक ने जब इन कंपनियों को खरीदा था। तब यह बहुत छोटी थीं। ओक्यूलस में तक केवल 75 कर्मचारी थे जब जुकरबर्ग ने इसे खरीदा था। इसी तरह लाइवेल में केवल 170 और वॉट्सएप में केवल 55 कर्मचारी थे।

 

 

 

 

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories