Thursday, August 31st, 2017
Flash

इस महिला को भारत लाने में खर्च होंगे 20 लाख रुपए




Health & Food

20 lakhs will be spend to bring worlds-heaviest-person Iman Ahmad Abdulati to india for surgery

तस्वीर में आप जिस महिला को देख रहे ह इनका नाम इमान अहमद अब्दुलाती है। अब्दुलाती की उम्र 36 साल है और वजन 500 किलोग्राम। तकरीबन 25 सालों से अब्दुलाती अपने घर से बाहर नहीं निकली हैं। इसका कारण है उनका मोटापा। अब्दुलाती अपने मोटापे की वजह से बिस्तर से हिल-डुल भी नहीं पाती हैं। अब वह सर्जरी के लिए भारत आ रही हैं। बताया जा रहा है कि को भारत लाने के लिए 20 लाख रुपए खर्च होंगे।

प्लेन को करना होगा मॉडीफाई
-मिली जानकारी के मुताबिक, इमान को कमर्शियल से भारत लाया जाएगा। इमान के लिए प्लेन के दरवाजे को स्पेशल तरीके से मॉडीफाई किया जाएगा। इमान को अंदर लिटाने के लिए फ्लाइट की नौ सीटों को एडजस्ट कर सीधा करना पड़ेगा। बता दें कि इमान को एलिफेंटाइसिस नाम की बीमारी है। इस बीमारी में पिंडलियों में सूजन आ जाती है। इसके अलावा इमान के ग्रंथियों में गड़बड़ी होने से शरीर में ज़रुरत से ज़्यादा पानी भर गया है।

-इमान के परिवार के मुताबिक, 11 साल की उम्र से पहले ही इमान इस बीमारी का शिकार हो गई थी। हालांकि बचपन में तो वह अपने हाथों के सहारे इधर-उधर चल फिर लेती थीं। लेकिन 11 साल की होते ही इमान का वजन इतनी तेजी से बढ़ने लगा कि वो खड़े होने में भी असमर्थ हो गई। इमान की इस बीमारी ने उन्हें लाचार बना दिया है। मोटापे की वजह से वह बिल्कुल असहाय हो गई है। अब वो ना तो बिस्तर से उठ पाती है और ना ही सही से बैठ पाती है। कपड़े बदलने से लेकर अन्य दैनिक कामों के लिए इमान को अपनी मां और की मदद लेनी पड़ती है।

भारत में मुफ्त में होगा इमान का इलाज
इमान के परिवार वाले आर्थिक रूप कमजोर है। इसीलिए इमान का इलाज मुफ़्त में किया जाएगा। की सर्जरी करने वाले डॉ. मुफ्फज़ल लकड़ावाला के मुताबिक, इमान की सर्जरी के लिए उनके परिवार से कोई पैसा नहीं जाएगा। बता दें कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के कहने पर इमान को भारत आने के लिए मेडिकल वीजा दिया गया है।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories