Friday, August 18th, 2017
Flash

पाकिस्तान की 2,000 वेबसाइट्स हैक, हैकर ने लिखा ”इंटरनेशनल टेरर डे”




Auto & TechnologyWorld

Sponsored

एक हैकर ग्रुप ने पाकिस्तान की लगभग 2,000 वेबसाइट्स हैक करने का दावा किया है। इनमें ज्यादातर वेबसाइट वहाँ की शासन-व्यवस्था से जुड़ी है। हाल ही में इसी हैकर ग्रुप ने पाकिस्तान सरकार की मुख्य वेबसाइट हैक करने की जिम्मेदारी ली थी। इस ताजा हैकिंग की जिम्मेदारी भी मल्लु साइबर सोलजर्स हैकर ग्रुप ने ली है। इस ग्रुप का कहना है कि ये करके उसने पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस के मौके पर उन्हें छोटा सा ‘तोहफा’ दिया है। उसके मुताबिक इस हैकिंग के लिए उसने कई तरह की हैकिंग पद्धतियों का इस्तेमाल किया है, जिसमें रैन्समवेयर अटैक भी शामिल है।

कई सरकारी वेबसाइट्स भी

इस ग्रुप ने अपने पेज पर लिखा है कि इस बार पाकिस्तान के लिए स्वतंत्रता दिवस एक यादगार दिन रहेगा, क्योंकि हमने वहां की 2,000 से ज्यादा वेबसाइट्स हैक कर ली हैं। यह दुनिया के इतिहास में ऐसे मौके पर पाकिस्तान को दिया जाने वाला शायद सबसे बेहतरीन गिफ्ट है। इस हैकर ग्रुप की आधिकारिक वेबसाइट पर लिखा गया है कि इन 2,000 वेबसाइट्स में से कई सरकारी वेबसाइट्स भी हैं।इसके पीछे का मकसद उन्हें सबक सिखाना है, क्योंकि वह पहले भारत का हिस्सा था, लेकिन अब वो आतंकी देश हो गया है। वो आतंकवाद को बढ़ावा देता है और भारत में अराजकता फैलाता है।

14 अगस्त को ”इंटरनेशनल टेरर डे”

हैकर ग्रुप ने हैक्ड वेबसाइट्स की लिस्ट भी जारी की है, जिसमें 2,000 से ज्यादा लिंक दिए गए हैं। दावा किया गया है कि इनमें से ज्यादातर वेबसाइट A क्लास की हैं। इसमें से 70 वेबसाइट्स को रैन्समवेयर के जरिए हैक किया गया है। इसका मतलब अब इन्हें ठीक करने के लिए पैसे देने होंगे। हैक की गई वेबसाइट्स में ऑडियो विजुअल संदेश पोस्ट किए गए हैं, इनमें इंडियन नेवी का एक विज्ञापन है और OP Troll Pakistan लिखा है। हैक्ड वेबसाइट्स पर हैकर ग्रुप्स ने लिखा है कि हम आज यानी 14 अगस्त को ”इंटरनेशनल टेरर डे” मना रहे हैं। 1947 में दोनों देशों को आजादी मिली, भारत मार्स मिशन पर सैटेलाइट भेज रहा है और पाकिस्तान भारत में आतंकी भेज रहा है। शर्म आना चाहिए।

यह पहला मौका नहीं है, जब किसी हैकर ग्रुप ने पाकिस्तान की वेबसाइट हैक की है। इसके पहले भी पाकिस्तान की वेबसाइट्स हैक होती रही हैं। अगर आपको याद हो तो हाल ही में पाकिस्तानी हैकर्स ने भारत की टॉप यूनिवर्सिटी की वेबसाइट्स हैक कर ली थी, जिसके बाद यह सिलसिला और भी तेज हो गया।

Sponsored



Follow Us

Youthens Poll

‘‘आज़ादी के 70 साल’’ इस देश का असली मालिक कौन?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Related Article

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories