Friday, September 15th, 2017 08:23:25
Flash

21 साल के माइकल की वजह से facebook और Google आमने-सामने

21 साल के माइकल की वजह से facebook और Google आमने-सामनेAuto & Technology

दुनिया की दो दिग्गज कंपनी फेसबुक और गूगल एक बार फिर आमने – सामने हैं। इस बार उनके सामने की वजह है 21 साल के माइकल साइमन। जी हां, सिर्फ 21 साल के लड़के माइकल जिसे 17 साल की उम्र में ही फेसबुक ने इंटर्नशिप के लिए चुना था, और 18 साल की उम्र में फुल टाइम इंजीनियर की नौकरी मिल गई थी। पिछले सप्ताह 21 साल के इस लड़के को गूगल की पैरेंट कंपनी अल्फाबेट आईएनसी ने नौकरी दी है। जिसे लेकर अब फेसबुक भी टेंशन में हैं।

गूगल के सबसे बड़े प्रोजेक्ट पर काम कर रहा है माइकल
21 साल के माइकल गूगल में सबसे यंग प्रोडक्ट मैनेज़र है। वह सर्च इंजन के विशाल डाटाबेस पर बनी हुई वॉइस बेस्ड सर्विस पर काम कर रहे है, जिसे ‘असिस्टेंट’ कहा जाता है। आपको बता दे कि यह सुंदर पिचाई और गूगल का सबसे बड़ा प्रोजेक्ट है।

यह है असिस्टेंट…
असिस्टेंट, गूगल के सीईओ सुंदर पिचई का सबसे बड़ा प्रोजेक्ट है। गूगल-अमेजन की एलेक्सा और एप्पल की सिरी को टक्कर देने के लिए एक नया टूल क्रिएट कर रहा है। इसे वह अपने सारे नए प्रोडक्ट्स में इम्बेड करना चाहते है। और इसी टीम में माइकल भी शामिल है।

फेसबुक ने पहचाना था साइमन की प्रतिभा को…
माइकल के सीखने की लगन का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने सिर्फ 13 साल की उम्र में यूट्यूब पर टयूटोरियल वीडियों को देखकर मोबाइल एप्लिकेशन बनाना सीख लिया था। फेसबुक ने माइकल की प्रतिभा को जानकर उन्हें इंटर्नशिप को मौका दिया था। इससे पहले माइकल को कोई नहीं जानता था।

फेसबुक को सोशल मीडिया की महत्ता समझाई… 
माइकल फेसबुक में भी प्रोडक्ट मैनेजर थे। उन्होंने कंपनी को समझाया कि कैसे नई पीढ़ी अपने फोन का उपयोग करती है। उन्होंने किशोरों के लिए कुछ एक्सपेरिमेंटल प्रोडक्ट्स को जनरेट करने की सलाह भी दी और एग्जीक्यूटिवस को ट्रेंड समझाने में मदद भी की।

Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

    Young Blogger

    Dont miss

    Subscribe

    यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

    Subscribe

    Categories