Tuesday, August 29th, 2017
Flash

21 साल जेल में काटने का मिलेगा 1 करोड़ प्रतिवर्ष, पुरे 21 करोड़ रुपये




SocialWorld

Sponsored




अमेरिका के शादीशुदा जोड़े को निर्दोष होते हुए भी 21 साल जेल में बिताने पड़े। उन्हें बच्चों का यौन उत्पीड़न करने के आरोप में दोषी करार देते हुए जेल की सजा दे दी गई थी। किन्तु अभियोजन पक्ष की ओर से उन्हें निर्दोष करार दिए जाने के बाद अब टेक्सॉस की ओर से उन्हें 34 लाख डॉलर मुआवजा दिया जाएगा। मतलब भारतीय रुपयों के मान से इस कपल को मिलेंगे पुरे 21 करोड 71 लाख 92 हजार रुपये। मतलब अब इस कपल की सारी जिंदगी ऐशोआराम से गुजर सकती है।

यह था मामला और यूँ ली करवट

डे-केयर फैसेलिटी में काम करने वाले डैन और फ्रैन केलर पर वर्ष 1991 में बच्चों के साथ दुर्व्यवहार करने एवं काला जादू करने का आरोप लगाया गया था। कहा गया था कि वे पालतू जानवरों को भी यातनाएं देते थे। इस सनसनीखेज मामले के सामने आने के बाद उन्हें सजा दे दी गई थी। मगर, अधिकारियों ने बाद में स्वीकार किया कि बच्चों का गलत तरीके से इंटरव्यू किया गया था। इससे देशभर में डर का माहौल पैदा हो गया था और लोग मानने लगे थे कि ये शैतान के रूप में बच्चों को निशाना बना रहे हैं। जिस चिकित्सक ने दावा किया कि उसने बच्चों के साथ हुए शोषण के साक्ष्य पता किए थे। उसने भी साल 2013 में स्वीकार किया था कि उसने बच्चों की चोटों में से एक बच्चे की चोट लगने के कारण का पता करने में गलती की थी।

आखिरकार उन्हें निर्दोष घोषित कर दिया

उसी साल केलर दंपति को जेल से आजाद कर दिया गया था। मगर, पिछले जून तक उनके खिलाफ लगे सभी आरोपों की पूरी तरह से खारिज नहीं किया गया था। गत जून में अभियोजन पक्ष ने आखिरकार उन्हें निर्दोष घोषित कर दिया। टेक्सॉस कानून द्वारा उन दोनों को जेल में बिताए गए हर साल के एवज़ में 80,000 डॉलर प्रतिवर्ष मुआवजा दिया जाना चाहिए। बताया जा रहा है कि उन्हें बुधवार को 34 लाख डॉलर का भुगतान मिलेगा।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories