Thursday, August 31st, 2017
Flash

29 अक्टूबर को शादी के बंधन में बधेंगे गीता-भज्जी, इन क्रिकेटर्स ने भी की लव मैरिज




Sports

[avatar user=”nandani” size=”thumbnail” align=”left” /]

टीम इंडिया के क्रिकेटर हरभजन सिंह और एक्ट्रेस गीता बसरा 29 अक्टूबर को शादी के बंधन में बधेंने जा रहे हैं। जालंधर में होने जा रही ये शादी को देश की हाईप्रोफाइल शादियों में से एक होगी। लेकिन हम आपको बता दें की भज्जी पहले क्रिकेटर नहीं है जो लव मैरिज कर रहे हैं। टीम इंडिया में ऐसे कई क्रिकेटर्स रहे हैं जिन्होंने आरेंज नहीं बल्कि लव मैरिज की है। हम आपको आज बताने जा रहे है कुछ ऐसे ही टीम इंडिया के क्रिकेटर्स के बारे में जिन्होंने लव मैरिज की है…

5f34ea03-2410-45e9-9af0-437212cd9304

दीपिका पल्लीकल-दिनेश कार्तिक

dipika-pallikal-and-dinesh-karthik-wedding

अपनी पहली पत्नी से तलाक लेने के बाद विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने स्क्वॉश सनसनी दीपिका पल्लीकल के साथ अपना जीवन बिताने का निर्णय लिया। हाल ही में दोनों ने शादी की है। दीपिका और दिनेश दोनों एक ही फिटनेस ट्रेनर से ट्रेनिंग लेते थे और इसी दौरान दोनों एक दूसरे के करीब आ गए। 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी जीतने के बाद कार्तिक ने दीपिका को प्रपोज किया। एक मैगजीन के अनुसार दीपिका देश की 50 खुबसूरत महिलाओं में से एक है। दीपिका बताती है कि फरवरी 2013 में उन्हें लगा कि दिनेश उनके लिए बेस्ट है। रोचक बात है कि दीपिका को क्रिकेट बिल्कुल पसंद नहीं यहां तक कि क्रिकेटरों से नफरत भी है। लेकिन फिर भी वह एक क्रिकेटर से प्रेम करती है।

मोहम्मद शमी-हसीन जहान

shami_1437224099

भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण के नए सूत्रधार मोहम्मद शमी ने अपनी प्रेमिका मॉडल हसीन जहान से 2014 में निकाह रचाया। दोनों की मुलाकात आईपीएल के दौरान हुआ और शमी हसीना को दिल दे बैठे। शमी ने हसीना को प्रपोज किया और दोनों की लव लाइफ शुरू हो गई। दोनों ने दो साल तक इस बारे में किसी को खबर नहीं होने दी। इसी साल आईपीएल से पहले दोनों ने सगाई कर ली और बाद में निकाह किया।

उमेश यादव-तान्या वाधवा
7

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज उमेश यादव को फैशन डिजाइनर तान्या वाधवा ने बोल्ड किया। दोनों पहली बार अपने एक कॉमन फ्रैंड की शादी में मिले, उस समय उमेश ने दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेलना शुरू किया था। 2012 के आईपीएल के बाद दोनों का प्यार परवान चढ़ा। आखिरकार 2013 में उमेश ने तान्या को शादी के लिए प्रपोज कर दिया। शुरूआत में दोनों के माता-पिता शादी के खिलाफ थे लेकिन आखिर मान गए।

शिखर धवन-आयशा मुखर्जी

Shikhar-Dhawan-Wedding-photos-3

शिखर धवन-आयशा मुखर्जी शतक बनाने के बाद मूंछों पर ताव देते टीम इंडिया के “गब्बर” ओपनर शिखर धवन की पत्नी आयशा मुखर्जी भी कम प्रसिद्ध नहीं है। आयशा बॉक्सर है और राष्ट्रीय स्तर पर कई मैच खेल चुकी हैं। दोनों की पहली मुलाकात फेसबुक के जरिए हुई। हरभजन सिंह ने इन दोनों को मिलवाया। 2012 में दोनों ने लव मैरिज की। आयशा की यह दूसरी शादी थी इससे पहले 10 साल तक साथ रहने के बाद आयशा ने तलाक ले लिया था। पहली शादी से उनके दो बच्चियां है। आयशा को भी धवन की तरह टैटू बनवाने का शौक है। आयशा ने अपनी कमर और बांह पर टैटू बनवा रखा है।

गौतम गंभीर-नताशा

Gautam-Gambhir-with-his-wife-Natasha-Jain-during-their-marriage-ceremony

दिल्ली के खिलाड़ी रहे गौतम गंभीर का दिल आया था दिल्ली की बिजनेसमैन फैमिली की बेटी नताशा पर। इन दोनों की फैमिली एक-दूसरे को पिछले 30 सालों से जानती थीं। वक्त के साथ दोनों की दोस्ती प्यार में बदली और इन्होंने शादी करने का फैसला कर लिया। 2011 में हुई इस शादी के बाद नताशा ने कहा था कि पर्सनल लाइफ में गौतम काफी रोमांटिक हैं। इस कपल की एक बेटी आजीन गंभीर है।

अश्विन और प्रीति नारायण

ashwin2_1442469054

आर. अश्विन ने अपनी कॉलेज की दोस्त प्रीति नारायण से 13 नवंबर, 2011 को शादी की। प्रीति नारायण अश्विन के कॉलेज के दिनों से ही दोस्त थीं। हालांकि दोनों स्कूल से ही एक दूसरे को जानते थे। दोनों की शादी एक पारिवारिक आयोजन था। बाद में प्रीति और अश्विन ने टीम इंडिया के साथी क्रिकेटरों के लिए कोलकाता में शादी की पार्टी दी थी।

एम एस धोनी और साक्षी

070510105517dhoni_2

टीम इंडिया के कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी और साक्षी की लव स्टोरी भी काफी ‘कूल’ है। धोनी और साक्षी की मुलाकात भारत और पाकिस्तान के बीच कोलकाता में हुए टेस्ट मैच के दौरान हुई थी। साक्षी रावत तब ताज होटल में इंटर्नशिप कर रही थीं और धोनी टीम के साथ उस होटल में ठहरे हुए थे। साक्षी ने होटल मैनेजमेंट का कोर्स किया है। यहीं पर दोनों ने एक-दूसरे के फोन नंबर लिए और बातचीत का सिलसिला शुरू हो गया। इस बीच धोनी के बॉलीवुड एक्ट्रैस दीपिका पादुकोण से संबंधों के चर्चे भी हुए, लेकिन धोनी की लव स्टोरी पर इसका कोई असर नहीं पड़ा। धोनी और साक्षी रांची के डीएवी श्यामली स्कूल के दोस्त हैं। दोनों के पिता एक ही कंपनी में काम किया करते थे। साक्षी का परिवार उनके पिता के रिटायरमेंट के बाद देहरादून चला गया था और धोनी का परिवार रांची में बस गया। फिर दोनों की मुलाकात कोलकाता के ताज होटल में हुई और चट मंगनी, पट ब्याह हो गया। 4 जुलाई 2010 देहरादून के निकट एक रिसॉर्ट में एक निजी समारोह में धोनी ने अपनी मंगेतर साक्षी रावत के साथ शादी रचाई। शादी से एक दिन पहले ही साक्षी और धोनी की सगाई हुई।

वीरेंद्र सहवाग-आरती

Virender-Sehwag-Wedding-Pictures-002

विस्फोटक बैट्समैन वीरेंद्र सहवाग की आरती से शादी काफी चर्चित रही थी। आरती की मौसी की शादी सहवाग की फैमिली में हुई थी। ऐसे में ये दोनों कम उम्र से ही एक-दूसरे को जानते थे। उम्र के साथ दोस्ती बढ़ी और फिर 17 साल बाद सहवाग और आरती ने शादी का फैसला लिया। अप्रैल 2004 में दिल्ली में हुई ये शादी मीडिया में छाई रही थी, जिसे बीजेपी नेता अरुण जेटली ने होस्ट किया था।

सौरव गांगुली और डोना

2012_12_01_05_05_03_sourav-ganguly

सौरव गांगुली और डोना की लव स्टोरी किसी हिंदी फिल्म की स्टोरी से कम नहीं है। दादा मैदान पर अपने बागी तेवर के लिए फेमस हैं। सौरव और डोना पड़ोसी थे। दोनों बचपन से बहुत अच्छे दोस्त रहे हैं। हालांकि दोनों परिवारों के बीच रिश्ते अच्छे नहीं थे। इंग्लैंड में अपने करियर का पहला टेस्ट मैच खेलने के लिए जा रहे गांगुली ने उससे पहले डोना को प्रपोज किया। डोना ने भी हां कर दी। लेकिन दोनों परिवार वालों को इस रिश्ते से ऐतराज था। 12 अगस्त 1996 को दोनों ने कोर्ट मैरिज कर ली। इनकी शादी के बारे में जानने के बाद परिवार वालों ने खूब विरोध किया लेकिन कहते हैं न ‘जब मियां बीवी राजी तो क्या करेगा काजी’ विरोध के बाद दोनों परिवार वालों ने 21 फरवरी 1997 को पूरे रीति-रिवाज से दोनों की शादी करवाई। डोना ओडीसी डांसर हैं।

सचिन और अंजलि

Sachin_Tendulkar_Anjali_Wedding_4

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का नाम सुनते ही जहन में जो पहली चीज आती है वो क्रिकेट है। लेकिन जितना शानदार सचिन का क्रिकेटिंग करियर है उतनी ही उनकी लवस्टोरी भी। सचिन और अंजली के बीच ‘लव एट फर्स्ट साइट’ हुआ। दोनों ने एकदूसरे को पहली बार मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर देखा था। 1990 में सचिन अपने पहले क्रिकेटिंग टूर से लौट रहे थे और अंजली अपनी मां को रिसीव करने आई थीं। इसके बाद सचिन और अंजली एक कॉमन फ्रेंड के घर पर मिले। दोनों ने पांच साल डेट की। अंजली सचिन से 6 साल बड़ी हैं और पेशे से डॉक्टर थीं। 1995 में दोनों ने शादी कर ली और उसके बाद से ही साथ हैं। अंजली ने परिवार के लिए अपना करियर छोड़ा। सचिन ने जब इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लिया था तो उन्होंने अपनी फेयरवेल स्पीच में कहा था- ‘जब मैं अंजलि से पहली बार मिला, वह जिंदगी का एक खुशनुमा पल था। हमारी शादी होने के बाद वे हमेशा मेरे साथ खड़ी रहीं। डॉक्टर होने के नाते उनके सामने बहुत अच्छा करियर था, लेकिन जब हमने परिवार बढ़ाने के बारे में सोचा तो उन्होंने अपने करियर को त्याग दिया और मुझे कहा कि आप खेलना जारी रखो। मेरे साथ रहने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद। अंजलि मेरी जिंदगी की बेस्ट पार्टनर है।

कपिल देव-रोमी भाटिया

kapil-devs-unseen-photos-52c66f0595b6b

भारत को पहला वर्ल्ड कप जिताने वाले कपिल देव का पहला प्यार रोमी भाटिया थीं। 1979 में एक कॉमन फ्रेंड के जरिए दोनों की मुलाकात हुई थी। एक साल बाद कपिल ने रोमी को प्रपोज किया और फिर शादी कर ली। इस कपल की एक बेटी अमिया देव है।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

test

    Young Blogger

    Dont miss

    Loading…

    Subscribe

    यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

    Subscribe

    Categories