Friday, October 20th, 2017 12:26:13
Flash

शामली में 300 से ज़्यादा बच्चों की हालत बिगड़ी, गैस प्लांट में हुआ रिसाव




शामली में 300 से ज़्यादा बच्चों की हालत बिगड़ी, गैस प्लांट में हुआ रिसावSocial

Sponsored




यूपी में एक कंपनी की लापरवाही 300 से ज़्यादा बच्चों के लिए नुकसानदायक हो गई है। यूपी के शामली में 300 ये ज़्यादा बच्चे गैस रिसाव की चपेट में आ गए हैं। बच्चों को पेट, गले, आंख और शरीर के दूसरे अंगों में जलन की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिस स्कूल में बच्चे पढ़ते हैं उसके पास में ही एक शुगर मिल है जहां से हुए गैस रिसाव के कारण बच्चों की हालत बिगड़ गई।

स्कूल के पास में ही लगा है गैस प्लांट

आपको बता दें कि ये हादसा शामली में बुढ़ाना रोड़ पर एक प्राइवेट स्कूल सरस्वती शिशु मंदिर के पास हुआ है। मंगलवार को अचानक यहां के सौ से ज़्यादा बच्चों के हालात अचानक बिगड़ने लगे। लोगों ने बताया कि पास में ही शुगर मिल का बायो गैस प्लांट हैं। इस शुगर मिल के लोगों ने सड़क के किनारे केमिकल फेंक दिया। इस केमिकल की महक इतनी ज्यादा थी कि स्कूल के बच्चों पर इसका प्रभाव पड़ने लगा। कारण बच्चों के गले में जलन, छाती में जलन और घबराहट होने लगी। वहीं कुछ लोगों का कहना है कि प्लांट से किसी गैस का रिसाव हुआ, जिसके कारण बच्चों की हालत बिगड़ी।

अस्पताल की व्यवस्था हुई फेल

वहीं अस्पताल में इतनी बड़ी संख्या में पहुंचे बीमार बच्चों के इलाज में डॉक्टरों के हाथ पांव फूल गए। आनन फानन में बच्चों का इलाज शुरू किया गया। इंतजाम न होने के कारण अस्पताल में सारी व्यवस्थाएं फेल हो गईं। बच्चों से ही अस्पताल के सारे बेड फुल हो गए। यहां आए दूसरे मरीजों का इलाज प्रभावित हो गया। बीमार बच्चों में लगभग 30 बच्चों की हालत गंभीर बताई जा रही है। उन्हें प्राइवेट अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

Sponsored





Follow Us

Yop Polls

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही जानकारी पर आपका क्या नज़रिया है?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories