Thursday, September 7th, 2017 18:34:00
Flash

नहीं थमा बच्चों की मौत का सिलसिला, गोरखपुर के बाद फर्रुखाबाद में हुई दिल दहलाने वाली घटना




नहीं थमा बच्चों की मौत का सिलसिला, गोरखपुर के बाद फर्रुखाबाद में हुई दिल दहलाने वाली घटनाSocial

Sponsored




लखनऊ: यूपी में एक के बाद एक अस्पताल में बच्चों की मौत के मामले देखने को मिल रहे है। इतना ही नही अभी हाल ही में यूपी के फर्रुखाबाद के डॉ. राममनोहर लोहिया जिला अस्पताल में पिछले एक महीने के अंदर 49 नवजात शिशुओं की मौत हो गई है। इस मामले के बाद डीएम ने तीन डॉक्टरों के ख़िलाफ़ एफ़आईआर दर्ज करवाई है.

आपको बता दे कि अस्पताल में 20 जुलाई से लेकर 21 अगस्त तक 49 बच्चों की मौत का आंकड़ा सामने आया था, जिसमें से 19 बच्चों की मौत प्रसव के दौरान और 30 बच्चों की मौत न्यू बोर्न केयर यूनिट में इलाज के दौरान हुई थी. वही प्रसव के दौरान हुई बच्चों की मौत पर परिवारवालों एवं रिश्तेदारों का कहना है कि अस्पताल में ऑक्सीजन और दवा की कमी की वजह से बच्चों की मौत हुई है.

हांलाकि जब इस बात की पुष्टि जाँच रिपोर्ट में हुई तो तुरंत नगर मजिस्ट्रेट ने फर्रुखाबाद कोतवाली में सीएमओ और राम मनोहर लोहिया अस्पताल के सीएमएस व डॉक्टरों के खिलाफ धारा 176, 188 और 304 जैसी संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है. वही डीएम ने एफआईआर के बाद सीएमओ और सीएमएस को तत्काल प्रभाव से हटा दिया है. बताते चले कि गोरखपुर के बीआरडी अस्पताल में पिछलों दिनों 42 बच्चों की मौत हुई थी। उसके बाद यह दूसरा हादसा है.

 

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories