Tuesday, August 8th, 2017
Flash

सिर्फ 500 रु. में 4G मोबाइल, आ सकता है बाज़ार में भूचाल




Business

4G Mobile phone only in Rs 500

यह कंपनी नए ग्राहकों को लुभाने के लिए एक नया बम्पर ऑफर लेकर आ रही है. माना जा रहा है कि इस ऑफर के तहत मिलने वाले 4G फोन की कीमत महज 500 रु. रहेगी, ऐसा होता है तो भारत के मोबाइल मार्केट में एक बार फिर भूचाल आ जाएगा. यह खबर आई है कि रिलायंस जियो अपना 4G VoLTE फीचर फोन इसी महीने लॉन्च कर सकता है. माना जा रहा है कि इस फोन की कीमत महज 500 रु. रहेगी, ऐसा होता है तो भारत के मोबाइल मार्केट में एक बार फिर भूचाल आ जाएगा. इससे पहले भी रिलायंस ‘जियो’ अपने ‘धन धना धन’ ऑफर से ब्लास्ट कर चुका है.

21 जुलाई को लॉन्च किया जा सकता है

ET की एक खबर के अनुसार 21 जुलाई को रिलायंस इंडस्ट्रीज की सालाना आम बैठक होना है. इसी दौरान इस फोन को लॉन्च किया जा सकता है, इस मौके पर रिलायंस जियो अपने नए टैरिफ प्लान का ऐलान भी करेगा. आपको बता दें कि मुकेश अंबानी की इस कंपनी ने 11 अप्रैल को ‘धना धन धन ऑफर’ की घोषणा की थी, जो अब खत्म होने जा रहा है.

फोन पर करीब 975 रु. तक की छूट

रिलायंस के इस फोन-ऑफर का उद्देश्य बेहद सस्ता फीचर फोन देकर 2G सेवा का लाभ उठा रहे ग्राहकों को सीधे 4G सेवा उपलब्ध कराना है. रिलायंस जियो इस एक फीचर फोन पर करीब 975 रु. तक की छूट दे रहा है.

जियो की नजर अब भारत के करोड़ों ऐसे यूजर्स पर

खबरों की मानें तो, रिलायंस जियो ने ऐसे करीब 2 करोड़ फीचर फोन का ऑर्डर दिया है, जुलाई में इन फोन्स की पहली खेप मिल जाएगी. इस तरह रिलायंस जियो की नजर अब भारत के करोड़ों ऐसे यूजर्स पर है, जो महंगे स्मार्टफोन के चलते 2G सेवा का ही उपयोग कर रहे हैं. जियो के फीचर फोन आने से स्मार्टफोन खरीदने वाले यूजर्स की संख्या में कमी आने की उम्मीद है.

ग्राहकों को 4G डेटा का लाभ भी

वहीं रिलायंस जियो अपने ग्राहकों को लॉन्च के वक्त से ही बहुत ही कम कीमत में डेटा और अनलिमिटेड कॉल सर्विस मुहैया करा रहा है. बहरहाल जैसे ही अब जियो समर सरप्राइज ऑफर और जियो धन धना धन ऑफर खत्म होने की कगार पर है. अब ग्राहकों को सेवाओं का लाभ लेने के लिए हर महीने रिचार्ज कराना होगा. इस बीच कंपनी ने एक नया ऑफर पेश किया है, जिसमें ग्राहकों को 4G डेटा का लाभ दिया जाएगा. लेकिन ये प्लान केवल JioFi यूजर्स के लिए ही है.

JioFi यूजर्स के लिए ये है प्लान

इस ऑफर के तहत ग्राहकों को नया JioFi और नया सिम लेने पर 224GB डेटा दिया जाएगा. ग्राहकों को 99 रु. वाले प्राइम सब्सक्रिप्शन के लिए साइन अप करना होगा. उसके बाद उस एक ऑफर को सिलेक्ट करना होगा, जिसमें ऑफर दिया जाएगा. इसके बेसिक पैक में 149 रु. में रिचार्ज करने पर ग्राहकों को 12 रिचार्ज सायकल के लिए हर महीने 2GB डेटा दिया जाता है. यानी 149 रु. वाले इस पैक में ग्राहकों को 24GB डेटा हर साल मिलेगा. जबकि, स्टैंडर्ड जियो प्राइम यूजर्स को 149 रु. में 28 दिन के लिए केवल 2GB डेटा मिलेगा.

Sponsored



Follow Us

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories