Wednesday, July 26th, 2017
Flash

facebook में नौकरी चाहिए, तो याद रखें यह टिप्स




interview

फेसबुक में नौकरी करना एक ड्रीम जॉब की तरह है और अप सोचते होंगे की वहां फेसबुक में नौकरी लगना मुश्किल है, आसानी से नौकरी हासिल नहीं कर सकेंगे। लेकिन अब आपके लिए फेसबुक ने ही यह राह थोड़ी आसान कर दी है, क्योंकि फेसबुक की चीफ एच आर लोरी गोलेर ने उन सब बातों के बारे में बता दिया है। जो कि वो इंटरव्यू के वक्त हर उम्मीदवार में देखते हैं।

1.रिसर्च करें-

research

फेसबुक के पूरी दुनिया में 2 बिलियन से भी अधिक यूजर्स हैं, लेकिन फेसबुक में किसी भी नौकरी के लिए अप्लाई करने से पहले अच्छे से रिसर्च कर लें। मार्क जुकरबर्ग की तरह सोचना होगा। इसलिए पहले कंपनी के बारे में अच्छे से जान लें।

2.लर्नर और बिल्डर-

2. learner

HR लोरी ने बताया कि हमें बिल्डर और लर्नर की आवश्यकता है। फेसबुक को वो लोग चाहिए जो ऑफिस में अपने आप के लिए बहुत सीखते हो और इनोवेशन के जरिए कंपनी की ग्रोथ में मदद करते हो।

3.आपका विजन क्लियर होना चाहिए-

3. vision

आप फेसबुक में काम करना चाहते हैं तो आपको भविष्य की योजनाओं का एक सही विजन होना चाहिए। बेशक आप टेक्नोलॉजी में काम कर रहे हो वहीं आपकी नौकरी में मार्क जुकरबर्ग की पसंद भी शामिल है और इसी आधार पर भी उम्मीदवारों का चयन किया जाता है।

4.सेल्फ मैनेजमेंट-

4. self management

एक बार फेसबुक में नौकरी मिलने के बाद आपको अपनी दुनिया बनानी होगी। गोलर ने बताया कि यहां पर कर्मचारियों को काम करने की आजादी होती है। हालांकि आजादी के साथ कंपनी अपने कर्मचारियों से अच्छे आउटपुट चाहती है। साथ ही यहां पर कोई लिस्ट के हिसाब से काम नहीं होता है।

5. मुश्किल बातों के लिए रहें रेडी-

5. problem

लोरी ने बताया कि यहां पर मुश्किलों के लिए हमेशा तैयार रहना होता है। अलग से कोई तैयारी का समय नहीं मिलता है। इंटरव्यू में टेक्निकल काम से लेकर काम करने के तरीके पर भी बारीकी बात की जाती है।



Follow Us

Youthens Poll

क्या वोट के लिए युवाओ को मुफ्त की रेवड़िया बांटना उनके आत्मसम्मान को चोट पहुचाना है उचित्त है

    Young Blogger

    Dont miss

    Related Article

    No Related News

    Subscribe

    यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

    Subscribe

    Categories