Friday, October 20th, 2017 18:14:02
Flash

करवा चौथ पर आपको खूबसूरत दिखाएंगे ये 8 टिप्स




करवा चौथ पर आपको खूबसूरत दिखाएंगे ये 8 टिप्सFashion

Sponsored




कार्तिक मास की कृष्ण पक्ष की चतुर्थी को करवा चौथ का व्रत सभी महिलाओं के लिए ख़ास होता हैं। वैसे यह व्रत 8 अक्टूबर 2017, रविवार को हैं लेकिन इस व्रत की तैयारी कुछ दिनों पहले से ही जोरो-शोरो से शुरू हो चुकी हैं। आपको बता दें महिलाओं के लिए यह व्रत और यह दिन दोनों ही बहुत ख़ास होते हैं। इस दिन सभी महिलाएँ खूबसूरत दिखना चाहती हैं, जिसके लिए वह कई अथक प्रयास करती हैं। भले ही करवा चौथ को अभी कुछ दिन बाकी हैं लेकिन उस दिन को यादगार बनाने के लिए फैशन का ख़ासा ख्याल रखा जा रहा हैं। यदि आप भी इस व्रत को यादगार बनाना चाहते हैं और खूबसूरत दिखना चाहते हैं तो अपनाए ये टिप्स:-

1) यदि आप नए-नए तरह के ड्रेस पहनना पसंद करते हैं तो इस करवा चौथ आप सूट एवं धोती स्टाइल सलवार, साडी के साथ कमरबंद, लहंगे के साथ चुन्नी को मिक्स एंड मैच करके पहन सकती हैं, जिससे आप सबसे अलग और सुन्दर भी लगेगी। वैसे यदि आप लहंगे को अलग लुक देना चाहती हैं तो स्टाइलिश चोली के साथ एक अलग रंग की चुन्नी पहने।

यह भी पढ़िए-बिना पार्लर गए दिखना है अलग, जरूर ट्राई करें ये हेयरस्टाइल और मेकअप

2) आपको बता दें इन दिनों  इंडो-वेस्टर्न कपडे पहनने का बहुत चलन हैं इसलिए आप इस करवा चौथ पर अपनी साडी को धोती स्टाइल में पहन सकती हैं। यह लुक आपकी खूबसूरती में चार-चाँद  लगा देगा।

3) वैसे इस करवा चौथ आप लहंगे की जगह गाउन या स्कर्ट के साथ कुर्ती भी पहन सकती हैं।

4) भारतीय संस्कृति में मेहंदी के गहरे रंग को पति-पत्नी के बीच के प्यार से जोड़ा गया हैं इसलिए इस करवा चौथ आप अपने हाथों को मेहंदी से जरूर सजाएँ। वैसे आप ज्वेलरी डिजाईन वाली मेहंदी भी लगा सकती हैं।

यह भी पढ़िए-चेहरे पर मेकअप को बहने से बचाएगा ये कमाल का स्प्रे

5) हाथों की शोभा बढाने वाली चूड़ियों को इस दिन जरूर पहने। यह हर सुहागिन महिला का ताज होता हैं।

6) यह दिन आपके लिए बहुत ख़ास हैं इसलिए मेकअप करते वक़्त कुछ बातों का ध्यान रखें जैसे- फाउंडेशन आपकी स्किन से मैच करता हो, आँखों पर गोल्डन कलर के आई शेड्स ही लगाएँ, लिपस्टिक का कलर डार्क ही हो, मैचिंग बिंदी लगाएँ और वॉटरप्रूफ मेकअप ही करें।

यह भी पढ़िए-ब्यूटी पार्लर को कहें बाय-बाय, घर पर ही मेकअप कर अपनी पार्टी को बनाएं परफेक्ट

7) ध्यान रहें गहने आपकी खूबसूरती को और बढाते हैं इसलिए इस दिन ड्रेस से मैच करते हुए ही गहने पहने और मांग टिका जरूर पहने। इसके साथ ही ईयररिंग मैच करता हुआ स्टैण्डर्ड मंगलसूत्र भी पहने।

8) हेयर स्टाईल आपकी खूबसूरती में चार-चाँद लगाती हैं इसलिए इस दिन आपको आपके बालों को हेयर एक्सेसरीज से सजाना चाहिए या जुड़ा बनाकर उनमे कजरा लगाना चाहिए। वैसे आप बालों में पफ बनाने के साथ-साथ उन्हें कर्ल करके खुला भी छोड़ सकती हैं।

Sponsored





Follow Us

Yop Polls

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही जानकारी पर आपका क्या नज़रिया है?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories