Saturday, July 29th, 2017
Flash

अंडमान में भारी बारिश के कारण फंसे 800 टूरिस्ट, बचाव में जुटी नेवी




Travel

havelock-island

नई दिल्ली। आज यानी बुधवार को भारी बारिश और तूफान के कारण अंडमान-निकोबार के हैवलॉक आइलैंड पर 800 से ज्यादा टूरिस्ट फंस गए हैं जिनके बचाव के लिए भारतीय नौसेना जुटी हुई है। नौसेना ने इन लोगों को बाहर निकालने के लिए चार जहाज भेजे है, पर वहां मौसम इतना खराब है कि पोर्ट ब्लेयर से हैवलॉक तक पहुंचने में बाधा आ रही है। खबरों के अनुसार इन टूरिस्ट को हैवलॉक द्वीप से निकालकर पोर्ट ब्लेयर ले जाएगा। हैवलॉक से पोर्ट ब्लेयर की दूरी करीब 40 किलोमीटर है।

अंडमान का सबसे बड़ा आइलैंड है हैवलॉक

अधिकारियों का कहना है कि नौसेना ने बित्रा, बंगाराम, कुंभीर और एलसीयू 38 जहाजों को इस काम के लिए भेजा है। इस बीच नेवी के पीआरओ, डीके शर्मा ने कहा, ‘हैवलॉक में 800 से अधिक पर्यटक फंसे हैं, हम उन्हें वहां से निकालने के लिए तैयार हैं। हमें बस मौसम साफ होने का इंतजार है।’ हैवलॉक, अंडमान द्वीप के पूर्व में स्थित एक द्वीप है जो दक्षिण अंडमान प्रशासन के अंतर्गत आता है और भारतीय केंद्र शासित प्रदेश का हिस्सा है। हैवलॉक अंडमान का सबसे बड़ा आइलैंड है।

48 घंटे बारिश होने का अनुमान

बंगाल की खाड़ी में साइक्लोन के कारण अंडमान में भारी बारिश हो रही है। हालांकि बारिश को लेकर मौसम विभाग ने पहले ही अलर्ट जारी किया था। खबरों के अनुसार मौसम विभाग ने अंडमान-निकोबार आईलैंड्स में अगले 48 घंटे भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

Sponsored



Follow Us

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Related Article

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories