Tuesday, September 19th, 2017 09:02:15
Flash

91 प्रतिशत प्रोफेशनल वर्कर जॉब अपॉरच्युनिटी के बारे में सुनना करते हैं पसंद




91 प्रतिशत प्रोफेशनल वर्कर जॉब अपॉरच्युनिटी के बारे में सुनना करते हैं पसंदEducation & Career

Sponsored




अगर आप प्रोफेशनल वर्कर हैं, तो आप हर वक्त एक नई और अच्छी नौकरी की तलाश में रहते होंगे। लेकिन आपको यह जानकर खुशी होगी कि आप जैसे ही भारत के 91 प्रतिशत भारतीय नौकरी के नए अवसर सुनने के लिए बेहद उत्सुक रहते हैं। ज्यादा सैलरी उन्हें नई नौकरी में जाने के लिए प्रेरित करती है। ये बात हम नहीं बलिक एक रिपोर्ट में सामने आई है। दरअसल, लिंक्डइन की एक रिपोर्ट में ‘इनसाइड इन माइंड आफ टुडेज कंडीडेट्स’ ये कहा गया है कि देश में ऐसे 91 प्रतिशत भारतीय हैं, जो नौकरी के सुनहरे अवसर जानने के लिए बेहद उत्सुक रहते हैं।


हालांकि ये प्रवृत्ति पिछले साल भी थी , जब पेशेवर लोगों ने नई नौकरी की बात सुनने में ज्यादा रूचि जताई थी। बता दें कि लिंक्डइन ने इस साल अप्रैल में 539 लोगों से मिले जवाबों के आधार पर ये रिपोर्ट तैयार की है। रिपोर्ट के अनुसार 45 प्रतिशत प्रतिभागियों का मानना है कि ज्यादा सैलरी मुख्य कारण है, जिसका कारण नौकरी छोड़ देते हैं। वहीं 37 प्रतिशत प्रतिभागियों ने कहा कि इंटरव्यू के दौरान उनकी सैलरी लिमिट के बारे में जानने की रूचि ज्यादा होती है। इसके अलावा 40 फीसदी ने कहा कि कौशल और इंटरेस्ट के कारण भी वे जॉब छोड़ देते हैं। वहीं 32 प्रतिशत ऐसे हैं, जो बेहतर चांस के कारण नौकरी बदलते हैं।

52 प्रतिशत ऐसे होते हैं, जिनका इंटरेस्ट अपनी जॉब में मिलने वाले प्रॉफिट को जानने की उत्सुकता रहती है। वहीं 45 प्रतिशत ऐसी कंपनी में काम करना पसंद करते है, जिसे वे खुद पसंद करते हैं।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही जानकारी पर आपका क्या नज़रिया है?

    Young Blogger

    Dont miss

    Loading…

    Subscribe

    यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

    Subscribe

    Categories