Monday, September 4th, 2017 11:15:35
Flash

इन 5 तरह के दोस्तों से रहें दूर, ज़िन्दगी कर सकते हैं बर्बाद




इन 5 तरह के दोस्तों से रहें दूर, ज़िन्दगी कर सकते हैं बर्बादSocial

Sponsored




दुनिया में दोस्ती को एक काँच की तरह देखा जाता है जिसमें आप अपने आप को देख सकें और जिसके मन में कोई खोट नहीं होती लेकिन हाँ ऐसी दोस्ती भी इतनी आसानी से नहीं मिलती है। ऐसा माना जाता है कि, जैसी हमारी शैली (स्वाभाव) होती है, दोस्त भी हम उसी तरह के ढूढ़ते हैं और ये हमारे चरित्र को भी दर्शाते हैं। एक गलत दोस्ती हमारे जीवन को बर्बाद भी कर सकती है इसलिए आज हम आपको बतायेंगे कि किस प्रकार की दोस्ती हमें नहीं करना चाहिए:-

1. आलोचना करने वाले

कुछ दोस्त ऐसे होते हैं जो आपकी सफलता से जलते हैं और हर बार किसी भी बात को लेकर केवल आपकी आलोचना करते हैं। इस प्रकार की दोस्ती आपके लिए अच्छी नहीं है, आपको इनसे दूर रहना चाहिए।

2. नेगेटिव

कुछ लोग अपनी परेशानियों को दूसरों पर थोपते हैं। ऐसे लोग खुद तो अपनी परेशानी से बाहर निकल नही पाते हैं और साथ ही दूसरों को भी कुछ करने से मना कर देते हैं। ऐसे लोगों को नेगेटिव कहा जाता है जिनसे आपको हमेशा दूर रहना चाहिए।

3. जी हुजूर

ये लोग आलोचना करने वालों से कम नहीं होते हैं क्योंकि इनका अपना कोई नजरिया नहीं होता है। यह हमेशा दूसरों की हाँ में हाँ मिलाते रहते हैं। इस प्रकार की दोस्ती किसी पछतावे से कम नहीं होती है।

4. आपकी जरूरत

सुख में तो हर कोई साथ होता है लेकिन दुःख में अगर कोई दोस्त आपके साथ नहीं है, फिर आप खुद सोचिए क्या वह दोस्ती सही है| हमारे दोस्त के लिए हम हमेशा तैयार रहते हैं सोचिए, कभी आपको उसकी जरूरत है और वह आपके साथ ही नहीं है। इस प्रकार की दोस्ती केवल चोट पहुँचाती है।

5. अति व्यस्त    

दोस्त होते हैं कि वह आपके साथ वक़्त बिता सकें जिससे आपको कोई परेशानी है तो आप उसे बता सकें लेकिन आपका दोस्त इतना व्यस्त है कि वह आपको वक़्त ही नहीं दे पा रहा ह,  ऐसे दोस्त से तो अच्छा है कोई दोस्त ही ना हो इसलिए जरूरी है कि हम शुरू से दोस्त अच्छा चुने।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories