Friday, September 1st, 2017 18:07:19
Flash

होटल में खाने से ज़्यादा इन चीज़ों पर होती है कस्टमर की नज़र




Travel

hotel reception

होटलों में ठहरने के दौरान अक्सर आप क्या देखते हैं, उस होटल का खाना, ब्रेकफास्ट या वहां का इंफ्रास्टक्चर। वैसे अमूमन लोग होटलों के खाने को ज्यादा तवज्जो देते हैं, लेकिन एक सर्वे के दौरान कुछ अलग ही बात सामने आई है। होटलों में ठहरने वाले ग्राहक अक्सर नाश्ता, खाना या बड़े से स्वीमिंग पूल की बजाय साफ सफाई और आराम को ज्यादा तरजीह देते हैं। ऑनलाइन होटल बुकिंग कराने वाली एक वेबसाइट hotel.com के एक सर्वे में ये बात सामने आई है। सर्वे के अनुसार ग्राहक होटल के कमरे में एक बेहतरीन  कॉफी मशीन या एक बड़े से स्वीमिंग पूल या स्वादिष्ट ब्रेकफास्ट की जगह पर आराम और साफ सफाई को 36 गुना ज्यादा तरजीह देते हैं। इसी प्रकार होटल के शिष्टपूर्ण कर्मचारियों को वह मुफ्त वाईफाई से 10 गुना ज्यादा पसंद करते हैं।

2017_04_23_08_03_56_hotels3

होटल डॉट कॉम के शोध का नेतृत्व करने वाले ग्राहक मनोविज्ञानी सिमोन मूरे ने कहा है कि होटल्स डॉट कॉम के ग्राहकों की 14.8 करोड़ से ज्यादा टिप्णियों के आंकलन में ये पाया गया है कि ज्यादातर ग्राहक जिस बात की चिंता करते हैं वह है आम मानवीय जरूरतें। इसमें कोई हैरानी की बात नहीं है कि यात्री इन सामान्य बातों पर ज्यादा ध्यान देते हैं।

सर्वे के अनुसार साफ-सफाई ओर आराम से यात्रियों की राहत और सुरक्षा की जरूरत पूरी होती है। कहा गया है कि स्मार्टफोन और इंटरनेट ने होटलों की समीक्षा  करने की ज्यादा पॉवर दी है। होटलों के कमरों की साफ सफाई बहुत जरूरी है बजाय इसके कि वहां का खाना कैसा भी हो।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories