Thursday, August 31st, 2017
Flash

ट्विटर ने अपने ही सीईओ का अकाउंट किया सस्पेंड




Auto & Technology

accidentally twitter suspends its own CEO Jack Dorsey's account

सोशल नेटवर्किग साइट ट्विटर ने अपने ही सीईओ और को-फाउंडर जैक डॉर्सी का अकाउंट सस्पेंड कर दिया। हालांकि कुछ देर बाद ही जैक डॉर्सी ने बताया कि, यह किसी आंतरिक चूक के कारण ऐसा हुआ था। बता दें कि इस बात की जानकारी ख़ुद डॉर्सी ने ट्वीट कर दी थी। अपने ट्वीट में डॉर्सी ने लिखा, ”अपना ट्विटर फिर से सेटअप कर रहा हूं (अकाउंट इंटरनल गलती की वजह से सस्पेंड हुआ था।)”

accidentally twitter suspends its own CEO Jack Dorsey's account 2

जैक डॉर्सी का ट्वीट

डॉर्सी का नाम लिखने पर ये लिख रहा था ट्विटर

accidentally twitter suspends its own CEO Jack Dorsey's account 3ट्विटर पर जब सीईओ डॉर्सी का नाम लिखकर उन्हें सर्च किया जा रहा था तो उनके अकाउंट पर एरर दिखाई दे रही थी। इसके साथ ट्विटर की ओर से एक मैसेज बताया जा रहा था। मैसेज में ट्विटर की ओर से बताया जा रहा था कि जैकी डॉर्सी का अकाउंट सस्पेंड कर दिया गया है। इसके पीछे ट्विटर तर्क दे रहा था कि ऐसा ज़्यादा संख्या में शिकायत होने के कारण हुआ है। इसके साथ ही ट्विटर बता रहा था कि डॉर्सी का अकाउंट या तो हैक हुआ है या फिर ऑटोमैटिक बंद हुआ है।

ट्विटर की इस ग़लती से भड़के यूज़र्स
जब ट्विटर ने ग़लती से कंपनी के फाउंडर और सीईओ जैक डोर्सी का भी अकाउंट हटा दिया गया तो यह देख यूज़र्स भड़क गए। बता दें कि जैक डोर्सी का अकाउंट लगभग आधे घंटे तक सस्पेंड रहा इसके बाद जब उनका ट्विटर हैंडल लाइव हुआ तो 4 मिलियन फौलोअर्स कम हो गए।

ट्विटर की ग़लती से पीएम मोदी के फॉलोअर्स भी हुए थे कम
इससे पहले भी कई बार ट्विटर ने फर्जी अकाउंट्स हटाने के क्रम में कई असली अकाउंट्स भी डिलीट कर दिए थे। हाल ही में पीएम नरेंद्र मोदी के अकाउंट में एक दिन में फोलोअर्स काफी कम हो गए थे। बाद में ट्विटर ने सफाई देते हुए कहा था कि फर्जी अकाउंट डिलीट करने की वजह से ऐसा हुआ था। ग़ौरतलब है कि अमेरिकी प्रेसिडेंशियल इलेक्शन के दौरान और उसके बाद सोशल मीडिया पर फेक और आपत्तिजनक खबरों को बढ़ावा देने का आरोप लग रहा है। ऐसे में ट्विटर ने भी फर्जी ट्विटर अकाउंट्स को बैन करना शुरू कर दिया है।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories