तलाक के बाद मां करती है ऐसा काम बच्चों को भी आती है शर्म

Ravi Namdev

Social

किसी भी महिला की ज़िन्दगी में उसका पति काफी अहमियत रखता है। अगर हिंदुस्तान के घरेलू सांचों को देखा जाए तो यहां पति कमाकर लाता है और पत्नि घर के काम करती है हालांकि वक्त के साथ ये सांचा भी बदल गया है अब महिलाएं भी पति के साथ मिलकर कमाती है लेकिन फिर भी पति की कमाई को ही घर में मुख्य माना जाता है।

यदि किसी महिला का तलाक हो जाता है तो उसे समाजिक रूप से और आर्थिक रूप से दिक्कतों का सामना करना पड़ता हैं यदि महिला पूरी तरह पति पर आश्रित होती है तो उसे सबसे ज़्यादा परेशानी खुद का गुजारा करने में होती है। ऐसा ही कुछ पूजा गुप्ता नाम की महिला के साथ हुआ। इन्हे तलाक के बाद कुछ ऐसा काम करना पड़ा जिसकी वजह से इनके बच्चों का भी मज़ाक बनाया जाता है।

पूजा गुप्ता जो पेशे से एक एक्ट्रेस हैं। एक्ट्रेस होना कोई बुरी बात नहीं है इस बात को आप और हम सभी अच्छे तरीके से जानते हैं लेकिन हॉट फिल्मों की एक्ट्रेस होना ये शायद हमारे समाज को स्वीकार नहीं होता। इसमें काम करने वाली एक्ट्रेस को समाज एक अलग नजरिए से देखता है।

पूजा गुप्ता भी हॉट फिल्मों की एक्ट्रेस हैं। इनका कहना है वे ऐसे परिवार से है जहां साड़ी का पल्लू गिरना भी गलत माना जाता है ऐसे में जब उनकी फैमिली के सामने उनका ये प्रोफेशन आया तो सब शॉक्ड रह गए। इनके दो बच्चे हैं वो भी इनके काम के बारे में जानते हैं। वो उनकी इस फिल्मों की शूटिंग भी देख चुके हैं।

पूजा के अनुसार वो फिल्मों में पूरी तरह एक्सपोज नहीं करती। वहीं उनके बच्चों का कहना है कि मां के इस काम से उन्हें वैसे तो कोई परेशानी नहीं लेकिन जब उनके दोस्त उन्हें चिढ़ाते हैं तो उन्हें शर्मिन्दगी महसूस होती है। वहीं पूजा की मां पहले उनका विरोध करती थी लेकिन अब उनकी मां भी उनका पूरा सपोर्ट करती हैं।