Thursday, August 3rd, 2017
Flash

रिकॉर्डतोड़ हुए प्रवेश 89 हजार स्नातक में और स्नातकोत्तर में 24 हजार




Education & Career

admission process

प्रदेश के शासकीय एवं आशासकीय महाविद्यालयों में स्नातक और स्नातकोत्तर स्तर पर प्रवेश प्रक्रिया जून के प्रथम सप्ताह से शुरू हो चुकी है। आधिकारिक जानकारी के अनुसार प्रवेश प्रक्रिया का द्वितीय चरण प्रगति पर है। जून तक स्नातक स्तर पर 91 हजार 413 विद्यार्थियों ने महाविद्यालय में रिपोर्ट किया। इसमें से 89 हजार 363 विद्यार्थियों ने प्रवेश ले लिया है। इसी प्रकार स्नातकोत्तर स्तर पर 26 हजार 502 विद्यार्थियों ने महाविद्यालय में रिपोर्ट किया। इनमें से 24 हजार 384 विद्यार्थियों ने प्रवेश ले लिया है।

विद्यार्थियों के हित का ध्यान रखते हुए विभाग ने प्रथम चरण में प्रवेश शुल्क जमा करने की तिथि में 28 जून 2017 तक वृद्धि की थी। इसी प्रकार विभाग ने विद्यार्थी पंजीयन शुल्क 250 रूपये को घटा कर 100 रूपये किया है।

प्रवेश प्रक्रिया के द्वितीय चरण में स्नातक स्तर पर सीट अलॉटमेंट की प्रक्रिया जारी है। स्नातकोत्तर स्तर पर सीट अलॉटमेंट जारी हो चुका है तथा प्रवेश शुल्क जमा करने की प्रक्रिया जारी है। वर्तमान में द्वितीय चरण में स्नातक और स्नातकोत्तर स्तर पर शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि क्रमशः 17 जुलाई और 12 जुलाई निर्धारित की गई है। इसके बाद तृतीय चरण और महाविद्यालय स्तर पर सी.एल.सी. की प्रक्रिया निर्धारित प्रवेश समय सारणी के अनुसार संचालित होगी।

Sponsored



Follow Us

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Related Article

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories