page level


Tuesday, January 30th, 2018 04:10 AM
Flash

सोशल मीडिया पर छाई सरकार की चिठ्ठी, इस देश में होगा व्हाट्सऐप बंद




सोशल मीडिया पर छाई सरकार की चिठ्ठी, इस देश में होगा व्हाट्सऐप बंदAuto & Technology

Sponsored




आपने आज तक किसी वीडियो तथा किसी फ़ोटो को वायरल होते देखा हैं लेकिन इन दिनों अफगानिस्तान सरकार की एक चिठ्ठी सोशल मीडिया पर वायरल हुई हैं। बताया जा रहा हैं कि, यह चिठ्ठी अफगानिस्तान टेलीकॉम रेगुलेटर ने व्हाट्सऐप और टेलीग्राम को लिखी हैं जिसमें दोनों को तुरंत अपनी सेवाएं बंद करने के लिए कहा गया हैं। सोशल मीडिया पर वायरल हुए इस वीडियो के बाद लोगों की कड़ी प्रतिक्रिया देखने को मिल रही हैं।

अफगानिस्तान सरकार ने क्यों लिखी चिठ्ठी

आपको बता दें, अफगानिस्तान सरकार के संचार एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने चिट्ठी लिखकर दोनों कंपनियों की सेवाओं को केवल 20 दिनों के लिए बंद करने को कहा हैं और जिसका कारण खूफिया एजेंसी, राष्ट्रीय सुरक्षा निदेशालय बताया जा रहा हैं। इसके साथ ही बीबीसी को दिए एक इंटरव्यू में एक सरकारी अफसर ने बताया कि, ये सभी सुरक्षा कारणों के लिए किया जा रहा हैं।

प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने व्हाट्सऐप की क्वालिटी को क्यों बेकार बताया

संचार एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने कहा कि, व्हाट्सऐप बैन करने का कारण उसकी बेकार सर्विस और बेकार क्वालिटी के कारण किया गया हैं क्योंकि मंत्रालय को व्हाट्सऐप को लेकर काफी शिकायतें मिल रही थीं इसलिए मंत्रालय देश में नई तरह की टेक्नोलॉजी लाने पर विचार कर रही हैं। ऐसा कहा जा रहा हैं कि, व्हाट्सऐप की इस सर्विस के जरिए मैसेज को केवल भेजने वाला और रिसीव करने वाला ही पढ़ सकता हैं इसलिए तालीबान जैसे बाकी आतंकी संगठन इस सर्विस का इस्तेमाल न कर पाए। इस बैन के बाद से देश में फ्रीडम ऑफ स्पीच को लेकर बहस शुरू हो गई हैं।

यह भी पढ़ें:-

सामाजिक बंधन में जकड़ी महिलाएं, लड़कियों को नहीं है इंटरनेट की आजादी

अब सोशल मीडिया पर फोटो पोस्ट नहीं कर सकेंगे मुसलिम, जानिए वजह

सोशल मीडिया पर रहें एक्टिव, मिल जाएगी जॉब, जानिए कैसे ?

अमेरिका और अफगानिस्तान की सर्जिकल स्ट्राइक, पाक और ISIS के 22 आतंकी ढेर

Sponsored






Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें


Select Categories