Tuesday, August 15th, 2017
Flash

प्रियंका के बाद अब गर्ल्स की स्कूल ड्रेस पर बवाल




Photo & Video

after Priyanka Chopra, now controversy on Kerala girl School Uniform

भारत में अनेकों बार महिलाओं को क्या पहनना चाहिए और क्या नहीं इस पर फतवा और फरमान जारी हो चुके हैं, कई लोग रेप के लिए लड़कियों के उन्मुक्त विचार वाले कपड़ों को दोषी ठहरा चुके हैं। तो कुछ महिलाओं के फोन इस्तेमाल पर पाबंदी लगाने की बात करते हैं।महिलाओं के कपड़ों को लेकर कई बार विवादित टिप्पणियां भी की जा चुकी है, यह सिलसिला यूँ ही चलता चला जा रहा है। अभी हाल ही में पीएम से फॉरेन में हुई मीटिंग के दौरान प्रियंका चोपड़ा की ड्रेस लोगों को नहीं सुहाई थी, और हर तरफ प्रियंका पर लोगों ने राय थोपी थी।

विवादग्रस्त स्कूल ड्रेस की तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर

अभी ऐसा कुछ फिर से केरल में देखने को मिल रहा है। यहां लड़कियों की स्कूल ड्रेस को लेकर सवाल उठाए जा रहे हैं। केरल के एक स्कूल ने लड़कियों की ड्रेस में बदलाव किया। इस बदलाव का सोशल मीडिया पर विरोध किया जा रहा है और इसे भड़काऊ और अभद्र कहा जा रहा है। हाल ही में Zacharia Ponkunnam नाम के एक फेसबुक यूज़र ने इस विवादग्रस्त स्कूल ड्रेस की तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की थी, जिसमें 3 गर्ल्स को इस स्कूल ड्रेस में दिखाया गया था। यह तस्वीर गलत कारणों से सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है।

5000 से ज्यादा शेयर

इस पोस्ट को 5000 से ज्यादा लोग शेयर कर चुके हैं। लोगों ने स्कूल गर्ल के इस तरह डिजाइन किए ड्रेस को मूर्खतापूर्ण फैसला बताया है। नौशाद थेक्कैइल नाम के शख्स ने अनुचित ड्रेस पर स्कूल के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। हालांकि स्कूल प्रशासन को इस ड्रेस में कुछ भी गलत नहीं लगता है, इसलिए उसने इस स्कूल ड्रेस को अभी भी जारी रखा है।

कपड़ों को लेकर जनहित याचिका भी – ‘होते हैं रेप’

साल 2015 में मुंबई हाईकोर्ट में अर्जी दी गई थी और कहा गया था कि जींस, टाइट कपड़ों की वजह से महिलाओं के रेप होते हैं। रेप की खबरों को ध्यान में रखते हुए एक याचिकाकर्ता ने मुंबई हाईकोर्ट में एक अजीब तरह की दलील दी थी। दरअसल, याचिकाकर्ता का कहना यह था कि आज के दौर में ज्यादातर रेप कपड़ों की वजह से बढ़ रहे हैं इसलिए उसने कोर्ट में एक याचिका दायर की। याचिकाकर्ता ने कहा था कि आजकल महिलाएं जींस, छोटे कुर्ते, शॉर्ट्स, टॉप और अन्य चुस्त कपड़े पहनती हैं। उनके अनुसार इसी के कारण रेप की घटनाएं बढ़ रही हैं।

फेसबुक का हंगामा ट्वीट पर आया –

Sponsored



Follow Us

Youthens Poll

‘‘आज़ादी के 70 साल’’ इस देश का असली मालिक कौन?

    Young Blogger

    Dont miss

    Loading…

    Related Article

    Subscribe

    यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

    Subscribe

    Categories