Thursday, August 31st, 2017
Flash

फिल्मी मां-बेटों की उम्र में है इतना अंतर जो कर देगा हैरान




Entertainment

age difference

मां के प्यार को शब्दों में तोलना तो नामुमकिन है मगर हां इसे महसूस कर पाना बिल्कुल मुमकिन है। बॉलीवुड में भी कुछ ऐसी ही एक्ट्रेसेस ने पर्दे पर मां का रोल इतना बखुबी निभाया है कि वो हमेशा के लिए यादगार बन गई हैं। पर आप शायद ही यह जानते होंगे कि 1931 में जन्मीं निरूपा रॉय ने जब फिल्म ‘दीवार’ में मां की भूमिका निभाई थी तब वह 44 वर्षीय ही थीं, वहीं उनके ऑनस्क्रीन बेटे शशि कपूर 37 वर्ष के थे और अमिताभ बच्चन 33 वर्ष के थे और देखा जाए तो दोनों ही क्रमशः उनके मुकाबले सिर्फ 7 और 11 साल छोटे थे। ‘प्रेम रतन धन पायो’ में सलमान खान 49 के थे और सोनम कपूर 29 की थी और सलमान ने सोनम कपूर के साथ रोमांटिक भूमिका निभाई थी। उस समय सलमान ने एक साक्षत्कार में कहा था कि अपने दोस्त की बेटी के साथ रोमांस करना बड़ी अजीब बात है। आज आपको बताते हैं जिन एक्ट्रेसेस ने ऑनस्क्रीन मां का किरदार निभाया था और वह अपने ऑन स्क्रीन बेटे से कुछ ही साल या तो बड़ी थी या फिर छोटी थी।

1. रीमा लागू-संजय दत्त

reema and snjay

एक्ट्रेस रीमा लागू ने संजय दत्त के अलावा कई बॉलीवुड ऐक्टर की मां का किरदार भी निभाया था पर रीमा लागू, संजय दत्त से उम्र में ज्यादा बड़ी नहीं थीं। उन दोनों के बीच मात्र 1 साल का अंतर था।

2. रोहिणी हट्टंगड़ी- अमिताभ बच्चन

rohini and amithab

ऐक्ट्रस रोहिणी ने 1990 में सुपरहिट एक्शन ड्रामा अग्निपथ में अमिताभ की मां की भूमिका निभाई थी। असल जिंदगी में रोहिणी, अमिताभ से उम्र में 11 वर्ष छोटी हैं।

अधिक जानने के लिए next पर क्लिक करें

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

test

    Young Blogger

    Dont miss

    Loading…

    Subscribe

    यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

    Subscribe

    Categories