Tuesday, August 22nd, 2017
Flash

मोदी की “मन की बात” से AIR ने कमाए 10 करोड़ रूपए




Politics

mann-ki-baat_650x400_41472363850 NEW

प्रधानमंत्री द्वारा शुरू की गई मन की बात आकाशवाणी के लिए किसी वरदान से कम नहीं रही। अब लगता है कि मोदी की मन की बात से आकाशवाणी के अच्छे दिन आ गए हैं तभी तो इस कार्यक्रम के जरिए ऑल इंडिया रेडियो ने अब तक 10 करोड़ रूपए कमा लिए हैं। कहीं गुम होते जा रहे आकाशवाणी को एक बार फिर जैसे नया जीवन मिल गया है।

“जहां लोगों ने आकाशवाणी को सुनना लगभग बंद ही कर दिया था, वहीं मोदी के मन की बात को सुनने के लिए लोगों ने एक बार फिर आकाशवाणी सुनना शुरू किया।” यह जानकारी सूचना और प्रसारण राज्यमंत्री कर्नल राज्यवर्द्धन सिंह राठौड़ ने लोकसभा में लिखित तौर पर दी है।

प्रधानमंत्री मोदी इस कार्यक्रम में देश विदेश के मुद्दों पर आम जनता से अपने मन की बात करते हैं। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक मन की बात कार्यक्रम के ज़रिए ऑल इंडिया रेडियो की कमाई लगातार बढ़ रही है। राज्यवर्द्धन सिंह राठौड़ ने बताया कि वित्त वर्ष 2016-17 में इस कार्यक्रम के जरिए रेडियो को 5.19 करोड़ का राजस्व मिला था जबकि वित्त वर्ष में 2015-16 में एआईआर ने इस कार्यक्रम के जरिए 4.78 करोड़ रुपये की आय अर्जित की थी।

प्रधानमंत्री मोदी का यह कार्यक्रम हर महीने के आखिरी रविवार को 18 क्षेत्रीय भाषाओं में प्रसारित किया जाता है। राज्यवर्द्धन सिंह राठौड़ ने लोकसभा को बताया कि अब एआईआर इस कार्यक्रम को अंग्रेजी और संस्कृत भाषाओं में भी प्रसारित कर रही है।

Sponsored



Follow Us

Youthens Poll

‘‘आज़ादी के 70 साल’’ इस देश का असली मालिक कौन?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories