Thursday, August 24th, 2017
Flash

एक्टिंग से पहले कार की सफाई करते थे रणदीप हुड्डा




Entertainment

Sponsored




रणदीप हुड्डा फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने एक्टर्स में शुमार हैं। उनकी जबरदस्त एक्टिंग का हर कोई कायल हैं। फिल्म इंडस्ट्री में कदम तो बहुत जल्दी रख दिया था पर पहंचान बहुत देर से मिली। यह तो खासियत होती हैं कि सिर्फ अपने काम में लगे रहों सफलता अपने आप आपके पीछे आएगी। फिल्में के अलावा वे पोलो और शो जंपिंग जैसे खेलों के भी अच्छे प्लेयर हैं। आगे और रणदीप के बारे में बताने से पहले आपको बता दे कि 20 अगस्त को उनका बर्थ-डे हैं। तो जानते हैं उनके बारे में कुछ अनसुनी बातें-

रणदीप हुड्डा रोहतक, हरियाणा के रहने वाले हैं। उनके पिता का नाम डॉ रनबीर हुड्डा और मां का नाम आशा हुड्डा हैं। रणदीप के पेरेंट्स चाहते थे कि वह वह भी उनकी बहन और उनकी तरह डॉ. बनें पर उन्हें उसमें रूचि नहीं थी। रणदीप को शुरूआती दिनों में खेलों की तरफ काफी रूझान था। इसमें कई राष्ट्रीय पुरस्कार भी जीते। लेकिन बाद में रणदीप कॉलेज की पढ़ाई के लिए ऑस्ट्रेलिया चले गए पर वहां अपनी पॉकेटमनी के लिए उन्होंने दो साल तक टैक्सी चलाई। इसके अलावा वहां उन्होंने एक रेस्टोरेंट में और एक कार धुलाई करने वाली दुकान में भी काम किया था।

बहन के अभिनय को देखकर मैं अभिनेता बना…
रणदीप ने एक इंटरव्यू में बताया था कि, ‘मैं और मेरी बहन रोहतक में एक हॉस्टल में रहते थे। स्कूलों में नाटकों में अपनी बहन के अभिनय को देखकर मैं अभिनेता बना हूं। वह बहुत अच्छी कलाकार हैं। जब भी वह पुरस्कार जीतती थीं, तो मेरे अंदर बेहतर कलाकार बनने के लिए आग प्रज्वलित होती थी।’ इसके बाद थियेटर और एक्टिंग की तरफ अपनी रूचि विकिसित की। फिल्मों में आने से पहले मॉडलिंग और थियेटर में अभिनय करते थे। इसके बाद वह अपने दमदार अभिनय से चर्चा में आए।

इस तरह मिला था पहली मूवी में काम…
रणदीप अपने प्ले की रिहर्सल कर रहे थे। तभी उस रिहर्सल के दौरान फिल्म निर्देशक मीरा नायर की नज़र उन पर पड़ी और फिल्म ‘मॉनसून वेडिंग’ में उन्हें काम मिला। इसके बाद मर्डर-3 में उन्हें मुख्य भूमिका का रोल मिला था। उन्होंन बताया था कि, ‘‘जब मेरे पास कोई काम नहीं था तो कुत्ता भी नहीं पूछता था मुझे।’ रणदीप हुड्डा ने ‘वन्स अपॉन अ टाइम इन मुंबई’ को अपने करियर का टर्निंग पॉइंट मानते हैं। इस फिल्म के बाद उन्हें कई फिल्मों में एक से एक किरदार मिलने लगे। इसके बाद हाइवे, सरबजीत, साहब, बीवी और गैंगस्टर, रंगरसिया, मैं और चार्ल्स जैसी फिल्मों में वह काम कर चुके हैं। आखिरी बार वह सलमान खान की फिल्म सुल्तान में नजर आए थे।

इन अभिनेत्रियों के साथ रह चुकी हैं अफेयर्स की चर्चा…
उन्होंने 2006 से 2008 तक मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन और 2010 से 2013 तक नीतू चंद्रा को डेट किया। उनका नाम अदिति राव हैदरी, चित्रांगदा सिंह और लीज़ा हेडन से भी जुड़ा। ब्रेकअप के बाद नीतू ने उन पर नशाखोरी और आक्रामक होने के आरोप लगाए, लेकिन कुछ समय बाद रणदीप उनका प्ले ‘उमराव जान’ देखने भी पहुंचे। उन्होंने कहा ‘‘मैं किसी को जिंदगी में पीछे नहीं छोड़ता। लोग जुड़ते रहे हैं, किसी को कभी माइनस नहीं किया।’’

 

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Related Article

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories