Thursday, August 31st, 2017
Flash

जब खो गई थी अंबानी की कार की चाबी, हेलीकॉप्टर से आया मालिक




Social

Sponsored




देश में जब भी किसी अमीर शख्स क बात होती है तो मुकेश अंबानी का नाम याद आता है। मुकेश अंबानी का कारोबार जितना बड़ा है , उतनी ही उनके पास कारें हैं। उनके पास एक या दो नहीं बल्कि 150 कारें हैं। आपने कभी सोचा है कभी मुकेश अंबानी की किसी कार की चाबी खो जाए, तो वे क्या करते होंगे। उसे कैसे ढूंढते होंगे। तो जान लीजिए कि जब उनकी कार की चाबी खो जाती है, तो वे उसे लेने के लिए हेलीकॉप्टर भेजते हैं। स़ुनकर चौंक गए होंगे ना। पर ये सच है। हम आपको उनका ही एक किस्सा बताते हैं, जिसे सुनकर आप उनके रूतबे का अंदाजा लगा सकते हैं।

मुकेश अंबानी एक दिन अपने ऑफिस जाने के लिए मुंबई स्थित घर एंटीलिया की पार्किंग में पहुंचते हैं। अपनी पसंदीदा मर्सडीज कार की चाबी निकालने के लिए जेब में हाथ डालते हैं, लेकिन चाबी नहीं मिलती। 27 फ्लोर के पूरे घर में चाबी खोजी जाती है, नहीं मिलने पर अंबानी दूसरी कार से ऑफिस चले जाते हैं।

इसके बाद अंबानी का IIM पासआउट जनरल मैनेजर मर्सडीज के ऑफिस में फोन करता है। तड़के 3 बजे एक हेलिकॉप्टर एंटीलिया के टॉप फ्लोर पर उतरता है। उसमें जर्मनी से आया मर्सडीज का ऑफिसर बैठा होता है जो अंबानी के स्टाफ को डुप्लिकेट चाबी सौंपता है और वापस जर्मनी चला जाता है।

कुछ ऐसा है हर घंटे 1.20 करोड़ रुपए और डेली 29 करोड़ रुपए कमाने वाले मुकेश अंबानी का रुतबा। देश के सबसे अमीर व्यक्ति के घर में 6 फ्लोर में तो सिर्फ पार्किंग ही बनी है, जिसमें 20 या 50 नहीं बल्कि 168 कारें रख सकते हैं। मीडिया में आई कुछ खबरों के अनुसार तो उनके पास 150 से भी ज्यादा कारें हैं इसीलिए उन्होंने इतना बड़ा पार्किंग स्पेस बनवाया है।

मुकेश अंबानी की प्रमुख कारों में Maybach 62, Mercedes S class, Bentley Flying Spur, Rolls Royce Phantom और ब्लैक Mercedes SL500 शामिल हैं। इसमें एक कार ऐसी है जिस पर धमाकों का भी नहीं होता असर और वो कार है Mercedes एस600। यह कार सुरक्षा मानकों में वीआर9 लेवल की है। सुरक्षा के मामले में इसे सबसे ऊंचे स्तर का माना गया है। यह बुलेट प्रूफ तो है ही, इस पर छोटे धमाकों का भी असर नहीं होता है। इस कार को कंपनी की जर्मनी स्थित प्लांट में बनाया गया है।

अभिनेता आमिर खान के पास भी 2014 मॉडल की यह कार है। वैसे इस तरह की कारों की डिमांड पूरी दुनिया में बढ़ रही है। सूत्रों के मुताबिक, एस600 खरीदने वालों में रिलायंस इंडस्ट्रीज की वेटिंग 57वें नंबर पर थी। उसे इसके लिए करीब आठ महीने इंतजार करना पड़ा।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories