अमीर बनना है तो जरूर अपनाए ये 7 गुप्त उपाय

Rekha Singh Tomar

Latest Articles

पैसों की कमी व्यक्ति के लिए बहुत ही कष्टकारक होती है. क्योंकि अगर व्यक्ति के पास पैसे नहीं होते, तो वह अपने खुद के तथा परिवार की जरूरतों को पूरा नहीं कर पाता. उसका उसे हमेशा दुख रहता है. आज हम आपको अमीर बनने के लिए कुछ ऐसे सरल और आसान उपाय बताने जा रहे हैं. जिन्हें आप अपने दैनिक जीवन में अपनाकर अपने घर तथा व्यवसाय में पैसों की समस्या तथा उनकी वजह से जो परेशानियां आ रही हैं. उन्हें आप भी दूर कर सकते हैं. इन उपायों को आप किसी भी शुभ मुहूर्त में अपने अनुसार कर सकते हैं अगर आप इन उपायों को सच्चे मन से करते हैं, तो आपको जरूर इनका लाभ मिलता हैं. इन उपायों को अपनाकर आप अचानक धन लाभ प्राप्त कर सकते हैं. Next स्लाइड में पढ़ें अमीर बनने के गुप्त उपाय

यह भी पढ़ें – बारिश के पानी से मिल सकती है कर्ज से मुक्तिए करें ये उपाय

1. शुक्रवार का उपाय
आप चाहते है की आप के घर पर हमेशा पैसे आते रहे. तो आपको शुक्रवार के दिन घर के ईशान कोण में गाय के घी का दीपक जलाये और रुई के स्थान पर मोली का प्रयोग करे.

यह भी पढ़ें – इलायची बना सकती है आपको धनवान, जानिए कैसे

2. नींबू का उपाय
पैसों से संबंधित अपने जीवन में सफलता चाहते हैं. आप चाहते हैं कि आपके पास पैसे हमेशा बने रहे. तो आपको नींबू का यह उपाय करना चाहिए. आप एक नींबू लें उसके ऊपर चार लोग जो किसी भी प्रकार से खंडित ना हो. नीबू में गाड़ दे. फिर 21 बार ओम श्री हनुमते नमः मंत्र का जाप करें. उस निम्बू को हमेशा अपने पास रखें. ऐसा करने से आपके पैसों से संबंधित सभी कार्य बनने लगते हैं.

यह भी पढ़ें – किचन की ये मिस्टेक कर देंगी आपका बंटाढार

3. कपूर से बने करोड़पति
धन की परेशानी दूर करने के लिए आपको कपूर और लौंग का यह उपाय अपनाना चाहिए. आप कपूर और एक फूल वाली लौंग जो किसी भी प्रकार से खंडित ना हो दोनों को एक साथ जला दे. फिर जो राख बच जाती है उसे तीन चार दिन में थोड़ी थोड़ी खा लें. ऐसा करने से जहां आपके ऊपर धन की वर्षा होने लगेगी. वहीं दूसरी और आपका मन चाहा काम बनने लगेगा. अगर ऐसा कोई व्यक्ति है जो आपके मन के विपरित काम कर रहा है तो वह भी बंद हो जाएगा.

यह भी पढ़ें – जानिए इंटेलीजेंट राशियों के बारे में, जिन्हें बेवकूफ बनाना आसान नहीं

4. दीपक से घर में धन वर्षा
शनिवार की शाम को अगर आप घर के किसी कोने में ७-8 लौंग को डालकर दीपक जलाते हैं. तो आपके घर में लक्ष्मी आने लगती है. यह उपाय आपके घर से हर प्रकार के नकारात्मक उर्जा को भी दूर करता है. आपको लगातार 7 शनिवार करना है.

यह भी पढ़ें – तिल बताते हैं कैसा है आपका चरित्र और क्या होगा भविष्य

5. पूजा से बने करोड़पति
हर घर में पूजा अवश्य ही होती है. अगर आप पूजा करने के नियम में यह एक चीज जोड़ लेते हैं तो आपके पैसों से संबंधित परेशानियां दूर होने लगती हैं. जब भी आप पूजा करें तो आरती करते समय अपने दीपक में दो लौंग डाल दे. फिर उसी दीपक से आरती करें. अगर आप दीपक से आरती न करके कपूर से करते है तो कपूर में दो फूल वाले लौंग डालकर आरती करें. यह उपाय आपके धन के साथ-साथ हर प्रकार की बाधाओं को दूर करता है.

6. अचानक धन की प्राप्ति
कच्ची धानी के तेल के दीपक में लौंग डालकर अगर आप हनुमान जी की आरती करते हैं तो आपके हर प्रकार का अनिष्ट दूर होता है. और अचानक धन की प्राप्ति होती है.

7. चावल से बने करोड़पति
किसी भी दिन ब्रह्म मुहूर्त में नहाकर लाल रंग का कोई रेशमी कपड़ा लें. अब उस लाल कपड़े में पीले चावल के 21 दानें रखें. चावल के सभी 21 दानें पूरी तरह से अखंडित हो यानी चावल के दाने टूटे हुए नहीं होने चाहिए. धन की देवी महालक्ष्मी पूजन के बाद यह लाल कपड़े में बंधे चावल अपने पर्स में रख लें. ऐसा करने पर महालक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है, और धन संबंधी मामलों में चल रही रुकावटें दूर हो जाती हैं. किसी भी प्रकार की अनावश्यक वस्तु पर्स में न रखें.