Wednesday, September 20th, 2017 17:55:36
Flash

प्यार और प्यारभरी बातें करने के लिए फाड़ू है अमेरिका का ये जुगाड़




प्यार और प्यारभरी बातें करने के लिए फाड़ू है अमेरिका का ये जुगाड़Auto & Technology

Sponsored




‘प्यार, मोहब्बत, आशिकी लफ्जों के सिवा कुछ नहीं पर जब वो मिली तो इन लफ्जों को मायने मिल गए’, आशिकी 2 फिल्म का ये डायलॉग प्यार के मायने बता देता है। वैसे प्यार के मायने सभी के लिए अलग-अलग होते हैं। हमारी दुनिया में कुछ लोग ऐेसे होते हैं जो हर हफ्ते या हर महीने या हर साल अपना पार्टनर चेंज करते हैं तो कुछ ऐसे होते हैं जो एक ही पार्टनर के साथ ज़िन्दगी भर खुश रहते हैं।

वैसे पार्टनर एक हो या अनेक कोई फर्क नहीं पड़ता, फर्क तो इस बात से पड़ता है कि आप अपने पार्टनर से और आपका पार्टनर आपसे कितना खुश रहता है। आजकल लोगों की यही शिकायत है कि वो अपने पार्टनर से खुश नहीं रहते और खुशी की तलाश में वो दूसरा पार्टनर तलाशते हैं, लोगों की ये तलाश आजकल सेक्स डॉल पर आकर रूक गई है।

कई ऐेसे देश है जो सेक्स डॉल को अपना पार्टनर बना रहे हैं और उनमें अपनी ज़िन्दगी की खुशी तलाश रहे हैं। वैसे वो खुश भी है क्योंकि सेक्स डॉल की खुद की कोई डिमांड नहीं है जबकि अगर उसकी जगह कोई इंसान हो तो उसका करियर स्कोप, उसके सपने वगैरह-वगैरह होते हैं जिनका लोड एक दूसरे पार्टनर को उठाना पड़ता है और फिर वहीं झगड़े और बात बात ब्रेकअप या तलाक पर आकर खत्म हो जाती है।

खैर जो भी हो सबकी अपनी-अपनी च्वाइस है जिसे जैसा सूटेबल लगता है वो करता है। सेक्स डॉल के साथ लोग क्या करते है और कैसे रहते हैं इस बारे में तो आप सभी जानते ही है। ये लड़कियों की तरह सुंदर, स्मार्ट और सेक्सी नज़र आती है, जिन्हें खरीदने के बाद आप इनके साथ प्यार और प्यारभरी बातें कर सकते हैं।

अमेरिकन कंपनी की नई खोज
वैसे अमेरिका ने एक और नई खोज कर दी है जिसे वचुअर्ल गर्लफ्रेंड नाम दिया गया है। अब आप सोच रहे होंगे कि ये वर्चुअल गर्लफ्रेंड किस बला का नाम है तो आपको बता दें कि ये भी एक तरह से सेक्स डॉल ही है जिन्हें आपसे प्यारभरी बातें करने के लिए तैयार किया गया है। अंग्रेजी वेबसाइट में छपी एक ख़बर से मिली जानकारी के मुताबिक ये आपसे वैसे ही बात करेगी जैसे आपकी गर्लफ्रेंड करती है।

बिल्कुल गर्लफ्रेंड के माफिक बात करती है
सीनेट के आरवाई क्रिस्ट जब इस वर्चुअल गर्लफ्रेंड वाली सेक्सडॉल से मिले तो उन्होंने कहा कि ‘‘मेरी नज़रें से उस से हट ही नहीं रह थी।’’ वही डॉल का कहना है कि उसका भी यही हाल है डॉल ने कहा कि ‘‘ जब वो उन्हें देखती है तो उसका मन करता है कि वो तितलियों की तरह हवा में उड़ जाए।’’ ये वर्चुअल डॉल जो काम करेगी उसे हम र्फ्लटिंग भी कह सकते हैं।

आर्टिफिशियल इंटेलीजेंसी का प्रयोग
इस डॉल को बनाने अमेरिकन कंपनी का कहना है कि ‘जैकी’ एबिस कंपनी की एक नई खोज का हिस्सा है वह एबिस क्रिएशंस की एक कृत्रिम बुद्धिमान चैटबोट है। ये अमेरिकी कंपनी दुनिया में सिलिकॉन सेक्स डॉल बनाने के लिए जानी जाती है। आपको बता दें कि इस डॉल में आर्टिफिशियल इंटेलीजेंसी का प्रयोग किया गया है।

ऐसे कर पाएंगे बातें
इस वर्चुअल गर्लफ्रेंड से बात करने के लिए आप स्टेंडअलोन ऐप पर फीस देकर इसे एक साल के लिए सब्सक्राइब कर सकते हैं। यूजर इसके माध्यम से अपने फोन पर अपनी वर्चुअल गर्लफ्रेंड क्रिएट कर सकते हैं। उसके साथ बातचीत कर सकते हैं, उससे रिलेशन बना सकते हैं। इस गर्लफ्रेंड को पूरी तरह से अपने मुताबिक कस्टमाइज किया जा सकता है। उसके बाल ब्रेस्ट साइज ही नहीं उसकी पूरी पर्सनालिटी अपने मुताबिक बदली जा सकती है।

कंपनी का टारगेट है कि इस साल के आखिर तक जैकी में ऐसा ही सॉफ्टवेयर लगाया जा सके जैसा कि ऐप में है। इस सॉफ्टवेयर को तकनीकी तौर पर इतना एडवांस कर दिया गया है कि इससे फेस पर एक्सप्रेशन के अलावा यह पलक भी मारेगी और इसकी आवाज को बदला भी जा सकेगा। इसका उद्देश्य सिर्फ यही है कि यह डॉल न सिर्फ सेक्स करेगी बल्कि बात भी करेगी। ताकि इसके साथ और नजदीक आ सकें, हो सकता है कि इसके प्यार ही करने लगें।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही जानकारी पर आपका क्या नज़रिया है?

    Young Blogger

    Dont miss

    Loading…

    Subscribe

    यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

    Subscribe

    Categories