Thursday, August 31st, 2017
Flash

टॉयलेट पर सवाल उठाया तो अंग्रेजी चैनल को मिला ऐसा जवाब




Entertainment

Sponsored




खुले में शौच को लेकर बनी फिल्म ‘टायलेट’ पिछले दिनों काफी कॉन्ट्रोवर्सी झेल रही है। कहीं फिल्म के कॉपीराइट का इश्यू हैं तो कहीं कुछ और। फिल्म को लेकर अक्षय काफी पहले से प्रमोशन में लगे हुए और उनका भी सपना है कि दुनिया इस फिल्म को देखे और खुले में शौच न करे।

खुले में शौच को लेकर भारत में कई विज्ञापन रोज दिखाए जाते हैं। टीवी पर रोज अमिताभ बच्चन और अनुष्का शर्मा के विज्ञापन दिखाए जाते हैं जिसमें लोगों को शौचालय में शौच करने की हिदायत दी जाती है। इस फिल्म का भी मकसद यही है। इसमें भी हीरोइन अपने ससुराल इसी कीमत पर आती है कि उसे शौचालय मिले।

चलिए जो भी हो लेकिन इन दिनों अक्षय कुमार और फिल्म की टीम इस फिल्म का प्रमोशन यूके में कर रहे हैं। वहां पर एक चैनल से बातचीत के दौरान उनसे पूछा गया कि आज़ादी के 70 साल पूरे होने के बाद भी आज भारत में शौचालय की समस्या क्यों है? इस पर अनुपम खैर ने चैनल के इंटरव्यूवर को काफी करारा जवाब दिया।

अनुपम खैर ने कहा कि ‘‘हम अभी सिर्फ 70 साल के हुए हैं, ब्रिटिशर्स ने हम पर 200 सालों तक राज किया। उन्हें इस पर ध्यान देना चाहिए था। उन्होंने पहले रेल्वे ट्रैक बनाए, जो उन्हें जरूरी लगा वो किया। वो चाहते थे कि हम गरीब रहें, शिक्षित न हो इसलिए वो ओह…दिज इंडियंस कहते थे। वो खुले में शौच करते हैं।’’

अनुपम खैर ने इस बात का जवाब देते हुए ये भी कहा कि ‘‘अगर आप कुछ नहीं बदलेंगे तो कुछ नहीं बदलेगा। हमें उम्मीद है कि ये फिल्म लोगों की आंखें खोलने में मदद करेगी।’’ गौरतलब है कि फिल्म ‘टॉयलेट’ 11 अगस्त को रिलीज़ होने वाली है और फैन्स में इसे लेकर अच्छा-ख़ासा क्रेज़ है। अब देखना है कि ये फिल्म किस हद तक भारत को बदलने में मदद करती है।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories