Friday, September 15th, 2017 13:41:23
Flash

मोबाइल में छुपी है कौन सी बीमारी, ऐसे करें पता




Auto & Technology

mobile problems

आजकल स्मार्टफोन तो हर किसी के पास है लेकिन हर स्मार्टफोन में समस्या भी है। हम अक्सर इस बात को लेकर परेशान रहते हैं कि हमारा स्मार्टफोन ठीक से काम क्यों नहीं कर रहा है, ये हैंग क्यों हो रहा है। ये सब तो आम समस्या है लेकिन अगर फोन के हार्डवेयर में प्रॉब्लम आ जाए तब तो फोन सीधे सर्विस सेंटर पर जाकर ही सुधरता है।

सर्विस सेंटर पर फोन ले जाना मतलब कम से कम आठ दिनों तक अपने फोन से दूर रहना। लेकिन आप खुद भी तो पता कर सकते हैं कि आपके मोबाइल को क्या बीमारी लग गई है। क्या आप नहीं जानते कि कुछ ऐसे ऐप भी प्ले स्टोर पर मौजूद है जो ये बताएंगे कि आपके फोन का कौन सा हिस्सा खराब हुआ है या उसके हार्डवेयर या सॉफ्टवेयर में क्या खराबी है।

smartphone problems

आपके फोन में अगर कोई खराबी है तो आप भी इन ऐप्स को इंस्टॉल करके जान सकते हैं कि आपके फोन में कहां समस्या है क्योंकि अगर आप बिना जांच करें सर्विस सेंटर पर ले जाते हैं तो वहां आपको दस प्रॉब्लम बता दी जाती है और उसके बाद फीस वसूली जाती है इससे अच्छा है कि आप इन ऐप्स की मदद से पहले ही पता लगा लें।

z device test

1. जेड डिवाइस टेस्ट
यदि आपके अपने फोन के कैमरा, डिसप्ले या फिर ऑडियो में किसी तरह की कोई समस्या लग रही है तो आप इस ऐप का सहारा ले सकते हैं। यह ऐप बेहद विस्तृत रूप से जानकारी देने में सक्षम है। सबसे अच्छी बात यह कही जा सकती है कि जैसे ही आप ऐप को ऑन करेंगे यह आपको बता देगा कि आपके फोन में कौन-कौन से हार्डवेयर कंपोनेंट्स लगे हैं और कौन-कौन से नहीं हैं। जो हार्डवेयर होंगे उसमें यह ग्रीन साइन दे देगा। वहीं नहीं होने पर उसमें लाल रंग का ऐक्स का निशान बना देगा। जिस हार्डवेयर के बारे में आप जानकारी चाहते हैं बस उस पर क्लिक कर देना है। इसके साथ ही उसका पूरा विवरण आपके पास होगा।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

    Young Blogger

    Dont miss

    Loading…

    Subscribe

    यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

    Subscribe

    Categories