Tuesday, September 12th, 2017 06:22:34
Flash

रिक्शा चालक के बेटे ने एथलेटिक्स में बनाया ऑल इंडिया रिकॉर्ड




रिक्शा चालक के बेटे ने एथलेटिक्स में बनाया ऑल इंडिया रिकॉर्डSports

Sponsored




कहते है की यदि इंसान में लगन और जुनून हो तो मंजिल हासिल की जा सकती है और इस बात को सबित किया है दिल्ली के निसार अहमद ने जिन्होंने हांल ही में दिल्ली स्टेट एथेलेटिक्स में दो गोल्ड मेडल जीतें है. दरअसल दिल्ली के निसार अहमद ने दिल्ली स्टेट एथेलेटिक्स में 100 मीटर की रेस सिर्फ 11 सेकंड में पूरी की है, पुराना रेकॉर्ड 11.02 सेकंड का था. वही 200 मीटर की रेस में भी उन्होंने 22.08 सेकंड में पूरी कि जोकि पिछले रिकॉर्ड से 0.3 सेकंड कम है.

बता दे की दिल्ली का यह अहमद निसार आज़ादपुर के रेलवे स्टेशन के बड़े बाग स्लम में ठीक रेल की पटरी के किनारे 10 बाई 10 के एक कमरे में पूरे परिवार के साथ रहते है. निसार के पिता मोहम्मद हक उर्फ ननकू उसी इलाके में रिक्शा चलाते हैं और मां शफीकुंनिशा आसपास के घरों सफाई का काम करती हैं. इस स्प्रिंट रेस चैंपियन का दौड़ का सफर चार साल पहले अशोक विहार- 2 के गवर्नमेंट बॉयज सीनियर सेकंडरी स्कूल से शुरू हुआ था. निसार कहते हैं, “स्कूल में मेरे टैलंट को मेरे फिजिकल एजुकेशन टीचर सुरेंद्र कुमार ने पकड़ा.

उन्होंने मुझे काफी मोटिवेट किया, एक्सरसाइज बताईं, यहां तक दूध पीने के लिए पैसे तक दिए. मैं आज रोज 6-6 घंटे एक्सरसाइज और प्रैक्टिस करता हूं.” वही निसार की गुरु सुनीता राय हैं जो बिना फीस लिए उसे कोचिंग दे रही हैं. इससे पहले निसार ने इसी साल दिल्ली स्टेट ऐथलिटिक में 100 मीटर रेस में गोल्ड और 400 मीटर में सिल्वर मेडल भी जीता था. इतना ही नही निसार ने ऑल इंडिया स्कूल लेवल के लिए क्वालीफाई करने के लिए निसार ने अंडर 14 इंटर जोन भी खेले.साल 2016 में निसार ने स्कूल नैशनल गेम्स-कालीकट में दो गोल्ड और दो ब्रॉन्ज जीते है.

 

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories