यह पेट्रोल पंप आपकी गाड़ी के साथ आपका पेट भी भरेगा

Surbhi Bhatewara

Business

बैंगलुरू में रहने वाले लोगों के लिए सड़क उनके लिए सेकेंड होम की तरह हो गया है। आप सोच रहे होगें ऐसा क्यों बोल रहे है तो इसकी वजह है ट्रेफिक। जी हां, बैंगलुरू में भी बढ़ते ट्रेफिक के कारण लोगों को अपना नाश्ता छोड़कर बस ऑफिस के लिए निकलना पड़ता है ताकि समय से ऑफिस पहुंच सकें। लेकिन, बैंगलुरू में एक ऐसा पेट्रोल पंप है जो आपकी गाड़ी का पेट तो भरते है साथ ही आपके भी पेट का ध्यान रखते है।

शहर में एक पेट्रोल पंप ऐसा है जहां पर आपको फ्री में पेट भरने का आफॅर दे रहा है। इन्दिरानगर आरटीओ के पास स्थित वेंकटेश्वर सर्विस स्टेशन पर इसी हफ्ते से इस योजना की शुरूआत होगी। आपको बता दे कि यह देश का पहला इस तरह का प्रोजेक्ट है। इस योजना को आईओसी के साथ मिलकर शुरू किया जाएगा।

48 साल पुराने इस सर्विस स्टेशन के मालिक प्रकाश राव का कहना है कि खान-पान की यह सेवा 24 घंटे फ्री में उपलब्ध रहेगी। हालांकि फ्री में खाना प्रोवाइड करने से नुकसान तो होगा पर हमें उसकी चिंता नहीं है। अभी हमारा मकसद पेट्रोल पंप पर इस कॉनसेप्ट को प्रचलित करना है। सिर्फ शुरूआती दौर में ही खाना फ्री में प्रोवाइड किया जाएगा जिसके बाद एक उचित कीमत पर दिया जाएगा। पेट्रोल पंप पर खाना दोनों तरह का दिया जाएगा शाकाहारी और मांसाहारी। बेकरी प्रोडक्ट्स के लिए इस्कॉन के साथ हाथ मिलाया है। यहां अनुभवी शेफ खाना बनाएंगे।

प्रकाश राव ने बताया कि जो पेट्रोल नहीं भरवाते वह भी यह खाना ले सकते है। इसके बाद 100 अन्य आईओसी पेट्रोल पंपों पर इस योजना को लागू करना चाहते हैं। यहां पर स्पेस अच्छी होने की वजह से आईओसी ने खुशी-खुशी इस प्रोजेक्ट के लिए हामी भर दी थी।