Thursday, August 31st, 2017
Flash

कुंबले से नाराज बीसीसीआई, नए कोच के लिए मंगाए आवेदन




Sports

anil kumbale

इन दिनों भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड अनिल कुंबले से नाराज दिख रही है। अनिल कुंबले वर्तमान में भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने गुरुवार को ऐलान किया कि वह पुरुष भारतीय क्रिकेट टीम के लिए नए हेड कोच के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू करेगा। फिलहाल अनिल कुंबले टीम के मुख्य कोच हैं, इसलिए उन्हें चयन प्रक्रिया में सीधी एंट्री मिलेगी।

इससे पहले माना जा रहा था कि कुंबले के बेहतर प्रदर्शन के मद्देनजर उनका कॉन्ट्रैक्ट आगे बढ़ाया जा सकता है। बता दें कि कुंबले का वर्तमान कार्यकाल आईसीसी चैंपियंस ट्रोफी के बाद खत्म हो रहा है। माना जा रहा है कि 1 जून से 18 जून तक चलने वाली इस प्रतियोगिता में भारत अपना खिताब बचाने में कामयाब होगा। 2013 में महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई में भारत विजेता बना था।

माना जा रहा है कि खिलाड़ियों और खुद की सैलरी में बड़े इजाफे की मांग कर रहे कुंबले से बोर्ड नाराज है। मीडिया को जारी प्रेस रिलीज में बोर्ड ने कहा है कि वह पुरुष टीम के हेड कोच के पद के लिए योग्य उम्मीदवारों को बुलाने जा रहा है। इसके अलावा, ’निष्पक्ष और पूरी तरह से पारदर्शी’ प्रक्रिया सुनिश्चित करने के लिए कमिटी ऑफ एडमिनिस्ट्रेटर्स का एक सदस्य भी क्रिकेट अडवाइजरी कमिटी के साथ चयन प्रक्रिया पर नजर रखेगा। बता दें कि अडवाइजरी कमिटी में सचिन तेंडुलकर, सौरभ गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण जैसे पूर्व क्रिकेटर हैं।

चैंपियंस ट्राफी के बाद टीम इंडिया को जुलाई में वेस्ट इंडीज में वनडे और टी 20 मैच खेलने हैं। बोर्ड के मुताबिक, भारतीय क्रिकेट के ये तीन महान खिलाड़ी सबसे योग्य कैंडिडेट को तय करने के लिए न केवल उनका इंटरव्यू करेंगे बल्कि उनका प्रजेंटेशन भी देखेंगे। बोर्ड को ऐसे कोच की तलाश है जो टीम को गाइड करने के अलावा भारतीय क्रिकेट को और आगे ले जाए। बता दें कि बतौर कोच, कुंबले के कार्यकाल में भारत ने वेस्ट इंडीज, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया से टेस्ट सीरीज जीतते हुए आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन की जगह पाई है। इसके अलावा, सीमित ओवरों की सीरीज में भी न्यूजीलैंड और इंग्लैंड को शिकस्त दी है।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories