आप भी पाना चाहते हैं निखरी त्वचा, तो पढि़ए टाइगर श्रॉफ के ये ब्यूटी टिप्स

Deepti Gupta, Youthens

Fashion

अभिनेता टाइगर श्रॉफ आज युवाओं के चहेते हैं। बात चाहें डांस की हो या फैशन की हर मामले में युवा टाइगर श्रॉफ को अपना प्रेरणास्त्रोत मानते हैं और अब तो टाइगर गार्नियर के ब्रांड एम्बेसडर बन गए हैं। इस मौके पर टाइगर श्रॉफ ने चुस्त दुरूस्त रहने और त्वचा में चमक बनाए रखने के लिए तीन उपाय बताए हैं, जिसे अपनाकर आप भी अपने व्यक्तित्व को आकर्षक बना सकते हैं। फिल्म हीरोपंती से अपने करियर की शुरूआत  करने वाले टाइगर ने लड़कों को त्वचा को निखारने के कुछ सुझाव दिए हैं।

– व्यस्त दिनचर्या और काम के बढ़ते दबाव के बीच व्यायाम करना नहीं भूलें। हर किसी के लिए नियमित रूप से व्यायाम करना जरूरी है। मैं रोजाना कम से कम दो घंटे व्यायाम करने की कोशिश करता हूं। यह आपकी कद-काठी को सुडौल व आकर्षक बनाने के साथ ही शरीर के रक्त संचार को भी सही रखता है और आपको स्वस्थ रखकर खुशी का अहसास कराता है ।

– अच्छा और तरोताजा दिखने के लिए हमेशा स्वास्थ्यप्रद भोजन का ही सेवन करें, अगर आप सही आहार का सेवन नहीं कर रहे हैं तो फिर आपका कसरत करना बेकार है। उच्च प्रोटीन और विटामिन से भरपूर भोजन लें। मैं संतुलित आहार लेता हूं, जिसमें मेवा, अंडा, सब्जियां, अंकुरित अनाज, मांस और मछली शामिल हैं। मैं जितना हो सके उतना प्रसंस्कृत भोजन को खाने से बचने की कोशिश करता हूं। मैं शरीर से हानिकारक पदार्थो को बाहर निकालने के लिए दिन में कम से कम तीन से चार बार ग्रीन टी पीता हूं।

-अच्छा दिखने के लिए पर्याप्त मात्रा में पानी पीने के साथ ही भरपूर नींद भी लें। इसका असर आपेक चेहरे पर नजर आता है। मेरे पेशे में जहां मुझे अपने स्टंट करने होते हैं, तेज धूप में नाचना पड़ता है और आउटडोर लोकेशन पर गुडों से लड़ना पड़ता है..मुझे अभी भी हर समय अच्छा और तरोताजा दिखने की जरूरत पड़ती है।

– मैं उन उत्पादों का इस्तेमाल करता हूं, जो बिना किसी परेशानी के मेरी त्वचा का ख्याल रखते हैं। निजी तौर पर मुझे गार्नियर फेसवाश पसंद है, जिसमें मैचा ग्रीन टी होता है, जिससे यह चेहरा साफ करने के साथ ही गंदगी और अशुद्धियों को भी दूर करता है। मैं बस इसे दिन में दो बार इस्तेमाल करता हूं और बिना किसी चिंता के जिंदगी जीता हूं। बता दें कि हॉलीवुड फिल्म ‘स्पाइडरमैन: होमकमिंग’ के हिंदी वर्जन में बॉलीवुड एक्टर टाइगर श्रॉफ अपनी आवाज देंगे।