Friday, October 20th, 2017 18:13:58
Flash

10 टिप्स जो मेकअप को बनाएं और आसान




10 टिप्स जो मेकअप को बनाएं और आसानFashion

Sponsored




जब हमें किसी चीज की जल्दी होती है, या फिर कहीं जल्दी में जाना होता है तब अक्सर कुछ ना कुछ जरूर होता है जिससे हमें देर हो जाती है। खासकर, जब कोई फंक्शन हो या कोई त्यौहार हो और ऐसे समय में मेकअप का कुछ टूट जाता है तो कैसे उसे कम समय में ठीक कर सकते हैं। हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे ही टिप्स और साथ में कुछ मेकअप टिप्स भी जिसमें आप सिंपल और खूबसूरत दिखोगे। साथ ही कुछ दिनों बाद दिपावली है और इसके बाद शादी की सीज़न भी आने वाला है उस समय यह टिप्स आपको बहुत ज्यादा मददगार होंगी। तो आइए जानते हैं उन टिप्स के बारे में जिसे आपको ठीक करने में 5 मिनिट से भी कम समय लगेगा और आपको परेशान भी नहीं होना पड़ेगा।

1. मेकअप रिमूव करने के लिए क्लींजिंग मिल्क या रिमूवर नहीं हो उस समय आप कोकोनट ऑयल या बेबी ऑयल या फिर दूध से मेकअप साफ कर सकती हैं।

2. मस्करा व आईलाइनर सूख जाए या फिर खत्म होने की स्थिति में हो तो उसे गुनगुने पानी में रखे या कॉन्टेक्ट लेंस सॉल्यूशन की कुछ बूंदे डालकर उसको दोबारा इस्तेमाल कर सकते हैं।

3.टूटी हुई लिपस्टिक को जोड़ने के लिए उसे थोड़ा गर्म करें या फिर हेयर ड्रायर चला कर टूटे हिस्सों को जोड़ दें।

4. टूटे कॉम्पेक्ट को एक डिब्बी में एक साथ रख लें और फिर इस्तेमाल करें।

5. अगर बॉक्स में ड्राई आईशैडो टूट गया है तो इसे जोड़ने के लिए उसमें एल्कोहल की कुछ बूंदें डालकर मिलाएं और उसी डिब्बी में जमा कर रखें।

6. डार्क शेड के फाउंडेशन को अपनी स्किन टोन से मैच करने के लिए फाउंडेशन और मॉइश्चराइज़र के साथ इसे मिलाएं।

7. लिप बाम बनाने के लिए बची हुई लिपस्टिक किसी स्टिक से निकाल लें फिर उसे माइक्रोवेव में मेल्ट कर लें। फिर उसे एक बाउल में निकाल लें। फिर इसे लिप बाम की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं।

8. स्क्रब खत्म हो जाने के बाद नया खरीदने की बजाए ब्राउन शुगर और शहद को आपस में मिला कर स्क्रब करें।

9. चिक्स को पिंक बनाए रखने के लिए ब्लशऑन की जगह पिंक लिपस्टिक का भी इस्तेमाल कर सकती हैं।

10. फाउंडेशन वाला स्पंज अगर खराब हो गया है तो ब्रश से भी फाउंडेशन लगा सकते हैं। चेहरे पर बिंदी रखकर ब्रश से उसे फैलाएं फिर टिश्यू पेपर को हल्का गीला करके उसको एक सार कर लें।

Sponsored





Follow Us

Yop Polls

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही जानकारी पर आपका क्या नज़रिया है?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories