Monday, October 23rd, 2017 06:27:29
Flash

बिना कपड़ों के दुनिया घूम रहा है ‘कपल’




बिना कपड़ों के दुनिया घूम रहा है ‘कपल’Travel

Sponsored




घूमना-फिरना किसे पसंद नहीं होता हालांकि कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जिन्हें घूमना-फिरना पसंद नहीं होता। खैर हम बात यहां पर घूमने फिरने वालों की कर रहे हैं। घूमने-फिरने वाले लोगों को अक्सर दूसरी जगहों पर बिना प्लानिंग किए जाना पसंद होता है। इनके साथ में इनका कुछ सामान और कुछ पैसे होते हैं जो हर जगह काम आते हैं।

हर इंसान ट्रेवलिंग के दौरान अपने साथ अपने कपड़े, मेकअप का सामान और जरूरत की चीज़ें ले जाता है लेकिन क्या आपने कभी ऐसा देखा है कि कोई ट्रेवलिंग पर गया हो और उसने कपड़े ही ना पहने हो। ऐसा हो तो नहीं सकता लेकिन एक कपल कुछ ऐसा ही कर रहा है और ये बिना कपड़ों के कई देश घूम चुका है। आइए आपको इस कपल के बारे में बताते हैं।

बिना कपड़ों के घूम रहा कपल

जिस कपल की बात हम कर रहे हैं उनका नाम निक और लिन्स है। ये बेल्जियम के रहने वाले हैं और अब तक दुनिया के कई देश बिना कपड़ों के घूम चुके हैं। बेल्जियम का ये कपल बिना कपड़ों के ट्रेवल करके सुर्खियों में आ रहा है। इन्हें कपड़े नहीं पहनना है इसलिए ये अपने साथ ज़्यादा सामान भी नहीं ले जाते हैं।

इन देशों की कर चुके हैं यात्रा
इस कपल ने अभी तक ऑस्ट्रिया, ब्राजील, इटली, लक्जमबर्ग, क्रोएशिया, ग्रीस, मोंटेनेग्रो और माल्टा के कई हिस्सों की यात्रा की है।

क्यों चड़ा बिना कपड़ों के ट्रेवल करने का भूत
जानकारी के मुताबिक इस कपल ने एक बार गलती से नेकेड साना बुक कर लिया था। जिसके बाद इन्होंने वहां पर कुछ न्यूड लोगों से बात की। उनकी इसी बातों का असर कपल पर कुछ इस तरह हुआ कि उनके अंदर न्यूडिज्म का हिस्सा बनने की चाहत जाग उठी। इसके बाद कपल ने Naked Wanderings नामक अपना ब्लॉग शुरू कर दिया और दुनियाभर में बिना कपड़ों के घूमने लगे।

ब्लॉग पर न्यूडिज़्म से जुड़ रहे लोग
इस ब्लॉग के जरिए काफी लोग न्यूडिज़्म से जुड़ रहे हैं। वह अपने विचारों को दूसरे लोगों तक पहुंचा रहे हैं। न्यूडिज़्म का मकसद पर्दों में छिपे लोगों के नेचर को बाहर लाना और नग्नता को सेक्स के नज़रिए से कम और स्वीकार्य बनाना है। इसके अलावा यह ऐसे लोगों के लिए भी बेहद जरूरी है जो नेकेड बॉडी को शर्मिन्दगी की नज़रों से देखते हैं। इन दिनों पूरी दुनिया में ये कपल चर्चा का विषय बना हुआ है।

Sponsored





Follow Us

Yop Polls

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही जानकारी पर आपका क्या नज़रिया है?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories