Monday, August 7th, 2017
Flash

केजरीवाल से लेकर लालू तक ये हैं देश के बेस्ट पालिटिशियन फ्रेंड




Politics

Sponsored

दोस्त तो सभी की जिंदगी में बहुत सारे होते है पर कुछ दोस्त ऐसे भी होते है जो जिंदगी के लिए काफी खास होते है। जिनका जिंदगी में काफी सर्पोट होता है। हम बता कर रहे है कुछ ऐसे ही दोस्तों की जिनकी दोस्ती राजनीति में देखने को मिलती हैं। फ्रेंडशिप डे के मौके पर हम आपको बताने वाले है राजनीति के कुछ ऐसे ही दोस्तों के बारें में जिनकी दोस्ती राजनीति के क्षेत्र में दिखाई देती है।

arvind keriwal manish sisodia

1. दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया
दिल्ली के सीएम वैसे तो आए दिन सुर्खियों में रहते है। लेकिन मनीष सिसौदिया उनके साथ हमेशा देखे जा सकते है दोनो की दोस्ती काफी लंबे समय से हैं। मनीष सिसौदियां पहले एक जर्नलिस्ट हुआ करते थे। इसके बाद वे केजरीवाल के साथ राजनीति में आएं। दोनों की दोस्ती को 15 साल हो गए है।

chandrababu naidu and ys reddy

2. आंध्रप्रदेश की सीएम चंद्रबाबू नायडू और पूर्व सीएम वाय.एस राजशेखर रेड्डी
चंद्रबाबू नायडू और राजशेखर रेड्डी दोनो 1978 में दोस्त बने थे। तभी ये दोनो राज्य के विधानसभा में चुने गए थें। तभी से इन दोनो की दोस्ती जारी है।

amar singh amitabh bacchan

3. पूर्व सपा नेता अमरसिंह और अमिताभ बच्चन
बॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन को राजनीति में काफी कम देखा गया। लेकिन उनकी दोस्ती सपा के नेता अमर सिंह से थी। बोफोर्स मामले के बाद दोनो के बीच कुछ गलतफहमियां है लेकिन दोनों के बीच की दोस्ती को भुलाया नहीं जा सकता।

naveen patnayak and niteesh kumar

4. ओडीसा सीएम नवीन पटनायक और बिहार सीएम नीतीश कुमार
नवीन पटनायक और नीतीश कुमार दोनो ही राजनीति में काफी सक्रिय है। एक ओडीसा के सीएम है तो दूसरे बिहार के। इन दोनो के बीच भी गहरी दोस्ती है।

NEW DELHI, DEC 4 (UNI):- RJD leader Lalu Prasad Yadav beeing seen off by Samajwadi Party supremo Mulayam Singh Yadav after a meeting to discuss the modalities for their marger and form a new political outfin in New Delhi on Thursday. UNI PHOTO-28u

5. सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव और पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव
समाजवादी के प्रमुख नेता मुलायाम सिंह यादव और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के बीच भी गहरी दोस्ती है दोनो को कई बार चुनावी मैदान में साथ-साथ देखा गया हैं।

Bharatiya Janata Party (BJP, Indian People's Party) leaders Atal Bihari Vajpayee (L) and Lal Krishna Advani are seated together 08 April in New Delhi after an Indian court quashed a federal investigation into alleged bribery against Advani. Advani quit parliament last year after his inclusion in a list of top politicians and bureaucrats who allegedly received bribes from businessmen in return for favours.

6. पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और बीजेपी सुप्रीमो लाल कृष्ण आडवाणी
देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और बीजेपी के प्रमुख लालकृष्ण आडवाणी दोनो के बीच भी काफी गहरे संबंध थे। इन दोनो को भी राजनीति में साथ-साथ देखा गया।

Sponsored



Follow Us

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories