Friday, September 1st, 2017 17:51:17
Flash

ये है बेस्ट माइलेज बाइक्स




Auto & Technology

एक आम इंसान जब भी बाईक लेने जाता है या कोई नई बाईक लेना चाहता है तो वो सबसे पहले एक ही बात पर ध्यान देता है कि उसका माइलेज अच्छा हो। क्योंकि बाईक का सारा खेल आखिर में माइलेज पर ही आकर टिक जाता हैं। एक आम इंसान के लिए तो बाईक का माइलेज बहुत ही ज्यादा महत्वपूर्ण होता है क्योंकि वह हमेशा चाहता है कि बाईक उतना ही माइलेज दे जितना खर्च वह कर सकता है। तो आपकी इसी परेशानी को दूर करते हुए हम लेकर आए है आपके लिए कुछ ऐसी बाइक्स जिनका माइलेज दमदार है और इनका दाम भी कम है।

1. Hero Splendor I Smart-हीरो ने बेस्ट माइलेज के लिए हीरो स्पलेंडर आई स्मार्ट बाइक लांच की थी। कंपनी का दावा है कि इसका माइलेज 102.5 लीटर प्रति कि.मी. हैं। इस बाईक का शोरूम प्राइज 52,137 रूपये हैं। इस बाइक की खासियत यह है कि इसमें पट्रोल की खपत को बचाने के लिए आई3एस टेक्नोलॉजी दी गई है जिसकी वजह इसका माइलेज अच्छा है।

2. Bajaj Platina ES– बजाज ने भी अपने ग्राहको को माइलेज की समस्या से छुटकारा दिलाने के लिए बजाज प्लेटिना बाइक लांच की थी। इस बाइक का माइलेज 96.90 किमी/प्रति लीटर है। इसकी कीमत 44,002 रूपये हैं। ये बाइक माइलेज और कीमत दोनो तौर पर बेस्ट है।

3. TVS Sports- टीवीएस ने भी बेहतर माइलेज देने के लिए टीवीएस र्स्पोटस बाइक लांच की। ये बाइक अन्य बाइक्स के मुकाबले सस्ती और किफायती हैं। इस बाइक का माइलेज 95 किमी/लीटर हैं इस बाइक की कीमत 36,800 रूपए (शोरूम प्राइज) है।

4. Bajaj Discover- बेहतर माइलेज बाइक्स की श्रंख्ला में बजाज की डिस्कवर बाइक भी आती है। इस बाइक का माइलेज 80 किमी/लीटर हैं। इस बाइक की कीमत 51,003 रूपयें (शोरूम) है।

5. Bajaj CT100 -2015 में लॉन्च हुई यह देश की सबसे सस्ती बाइक है। इसकी कीमत 35034 रूपए (एक्स शोरूम दिल्ली) है। 100 सीसी इंजन से लैस बेसिक डिजाइन वली यह बाइक 95 किलोमीटर प्रतिलीटर का माइलेज देती है।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories