Thursday, August 31st, 2017
Flash

आपकी पर्सनल जानकारी चुरा सकता है ‘Jio’ का ये मैसेज!




Auto & Technology

beware-of-this-fake-message-related-to-reliance-jio
फ्री डेटा और वॉइस कॉल की सुविधा देकर रिलायंस जियो ने देश के आधे से ज़्यादा मोबाइल यूज़र्स को अपनी ओर आकर्षित कर लिया है। इसके साथ ही कम्पनी अपने नए-नए ऑफर के तहत ग्राहकों को लुभा रही है। बहरहाल, इसी बीच कम्पनी के ऑफर के नाम पर सोशल मीडिया पर कुछ मैसेज वायरल हो रहे हैं। इस मैसेज में रिलायंस जियो यूजर्स को एक लिंक पर क्लिक करने को कहा जा रहा है। इस लिंक के साथ दावा किया जा रहा है कि यदि आप उस पर क्लिक करते हैं तो आपके मोबाइल में डेटा लिमिट बढ़ा दी जाएगी।

जब इस लिंक पर क्लिक किया जाता है तो वहां पर फोन नम्बर, ईमेल एड्रेस और कुछ अन्य जानकारी भरने के लिए कहा जाता है। जब यूज़र यह सारी जानकारी भर देता है तो उसके बाद कहा जाता है,  ”Share this with your WhatsApp Groups so they can also Upgarde Jio Service.”  कई बार ऐसा भी कहा जाता है कि इस सर्विस को अपग्रेड करने के लिए आपको दस वॉट्सएप ग्रुप्स या फ्रेंड्स को भेजना होगा। बता दें कि इस तरह की लिंक पर क्लिक करने से आपकी पर्सनल जानकारी को चुराया जा सकता है। जिस लिंक पर ये फर्जी काम होता है उसका यूआरएल http://upgrade-jio4g.ml/ है। वेबसाइट के बॉटम में एक लाइन लिखी हुई है जिसमें लिखा है Go4G is not affiliated with Reliance or Jio in any way   यानी कि Go4G का रिलायंस या Jio से कोई नाता नहीं है।

beware-of-this-fake-message-related-to-reliance-jio2

बता दें कि यदि आप इस तरह की लिंक पर क्लिक करते हैं तो ख़ुद ही मुश्किल में घिर सकते हैं। इसीलिए आपके लिए बेहतर यहीं होगा कि आप ऑफर के लालच में आकर ऐसी वेबसाइट पर क्लिक न करें जो किसी भी कम्पनी के नाम से मेल खाती हो।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

    Young Blogger

    Dont miss

    Loading…

    Subscribe

    यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

    Subscribe

    Categories