Sunday, September 3rd, 2017 18:50:29
Flash

बाइक चलाना जानते हैं तो सरकार देगी नौकरी




बाइक चलाना जानते हैं तो सरकार देगी नौकरीEducation & Career

Sponsored




रोजगार की बढ़ती समस्या से निपटने के लिए सरकार हर दिन नई योजनाएं ला रही है। चूंकि देश की बढ़ी समस्या हैं इसलिए सरकार की प्राथमिकता रोजगार प्रदान करना है। आज भारत में 22 लाखों ड्राइवरों की कमी है। इस समस्या से निपटने के लिए सरकार बतौर टैक्सियां न केवल सस्ती यात्रा प्रदान करेंगी बल्कि लाखों युवकों को रोजगार भी प्रदान भी करेगी। हम आपको इस रिपोर्ट के जरिए बतांएगे की इस नई टैक्सी सेवा से किस तरह से आप बिजनेस कर सकेंगे।

यह हैं सरकार की योजना-
केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गड़करी ने कहा कि सरकार बडे़ पैमाने पर बाइक टैक्सी सर्विस शुरू करने की योजना बना रही है। इसके साथ ही एक ऐसा एप भी लॉन्च भी तैयार करने जा रहीं है, जिसमें यह नया एवं सस्ता परिवहन विकल्प भी शामिल होगा। सरकार बाईकों को टैक्सियों के रूप में पेश करने का मार्ग सुगम बनाने की योजना में जुटे हैं। एक कैब प्लेटफॉर्म रहेगा जहां पर यात्री परिवहन कोई भी तरीका चुन सकेंगे। इसमें बाइक टैक्सी विशेष रूप से शामिल होगी। ताकि बड़े-बड़े शहरों में यात्रियों को परेशानियां नही हो।

शहरों के साथ ग्रामीण क्षेत्र में भी मिलेगी सुविधा
सरकार बाइक टैक्सी न केवल महानगरों में भीड़ वाले मार्गों पर अपने गंतव्य तक पहुंचने का हल प्रदान करेगी बल्कि ग्रामीण क्षेत्रों में भी यह सुविधा उपलब्ध होगी। यह सुविधा प्राइवेट कंपनियों द्वारा कई शहरों में चल रहीं है। सरकार इस योजना को करने से पहले विशेषज्ञ इस संबंध में प्रजेंटेशन दे चुके हैं और नीति नीयोजक इसके ब्योरे और तौर-तरीकों को तय करने में जुटे हैं ताकि जल्द से जल्द यह योजना शुरू हो सके।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories