Sunday, July 30th, 2017
Flash

अब BSNL ग्राहक उपयोग कर सकेंगें 4.4 करोड़ वाईफाई स्पॉट




Auto & Technology

दूरसंचार सेवाएं देने वाली सरकारी कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) की नजर अंतरराष्ट्रीय रोमिंग बाजार पर है । दरअसल, टेलीकॉम कंपनी अपने ग्राहकों को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वाई-फाई सेवा मुहैया कराने जा रहीं हैं। इसके लिए कंपनी ने टाटा कम्युनिकेशंस लिमिटेड से वैश्विक स्तर पर वाई-फाई हॉटस्पॉट उपलब्ध कराने का करार किया हैं ।

सरकारी टेलीकॉम कंपनी के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक अनुपम श्रीवास्तव ने कहा कि, ”बीएसएनएल भारत की पहली दूरसंचार कंपनी है जो अपने ग्राहकों को वैश्विक स्तर पर इस तरह की सुविधाएं देने जा रहीं हैं। टेलीकॉम कंपनी के अध्यक्ष ने आगे बताया कि ,इससे हमारे मोबाइल ग्राहक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वाई-फाई हॉटस्पॉट का इस्तेमाल कर सकेंगे। बीएसएनएल ग्राहक दुनिया के 100 देशों के साथ ही अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों और रेलवे सहित करीब 4,4 करोड़ वाई-फाई का उपयोग कर सकेगें।”

इस सेवा के उपयोग के लिए ग्राहकों को मोबाइल के ज़रिए बीएसएनएल एप पर स्वयं को एक बार रजिस्टर करना होगा। उसके बाद जहां-जहां टाटा कम्युनिकेशंस या उसके साझेदारों का वाई -फाई हॉटस्पॉट होगा। उन्हे स्वयं कनेक्शन मिल जाएंगा। इसके लिए उपभोक्ताओं को एक देश से दूसरे देश में जाने पर दोबारा लॉगइन करने की ज़रूरत नहीं होगी।

क्या है रेट प्लान?
ग्राहक इस सेवा का इस्तेमाल बीएसएनएल मोबाइल एप के जरिए कर सकेंगे। इसकी शुरुआती कीमत 999 रुपए है जो कि तीन दिन के लिए है। वहीं 15 दिन के लिए 1,599 रुपए और 30 दिन के लिए 1,999 रुपए का प्लान हैं। मोबाइल एप वाई-फाई हॉटस्पॉट की लोकेशन भी दिखाएंगा।

Sponsored



Follow Us

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Related Article

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories