Wednesday, September 20th, 2017 17:59:08
Flash

सिर्फ पांच हजार रूपए में करें इन खूबसूरत शहरों की सैर




Travel

अगर आप अगली छुट्टियां प्लान कर रहे हैं , वो भी अपने बजट में, तो आज हम आपको बजट ट्रेवलिंग के लिए कुछ शहरों के बारे में बताने जा रहे हैं , जहां सिर्फ 5 हजार रूपए में आप छुट्टियों का मजा ले सकते हैं।

yatra-Visit-these-beautiful-cities-in-five-thousand-news-in-hindi-148624

कसौल, हिमाचनल प्रदेश-

हिमाचल प्रदेश में एक छोटा सा शहर कसौल, लोगों की भीड़-भाड़ से अलग है। यहां विदेशी पयर्टक ज्यादा आते हैं। आप यहां छुट्टियां पांच हजार रूपए में शांतिपूवर्क बिता सकते हैं।

73302920-3d71-47b8-84a9-c552c7af0291_scaled_fit_4

जयपुर, राजस्थ्न

अब दिल्ली से जयपुर तक का सफर काफी आसान हो गया है। वो भी एकसप्रेस वे के कारण। यहां आपको हजार रूपए में आराम से होटल मिल जाएगा। यहां खाना काफी सस्ता है। घूमने के लिए और देखने के लिए यहां बहुत कुछ है। इसलिए जयपुर की खूबसूरती का लुत्फ आप अपने बजट में आराम से उठा सकते हैं।

t_utt_bhim-big

लैंसडाउन, उत्तराखंड-

ये एक खूबूसरत हिल स्टेशन है। जहां इतना पॉल्यूशन नहीं है।  इस हिल स्टेशन तक पहुंचने के लिए आपको कोटद्वार से बस करनी होगी।  यहां से लैंसडाउन की दूरी मात्र पचास किमी रह जाती है। यहां होटल काफी सस्ते हं । यहां तक की महंगा से महंगा होटल भी आपको 1500 रूपए में मिल ज ाएगा।

 तवांग, अरूणाचल प्रदेश-

वैसे तो ये एक धार्मिक क्षेत्र है। यहां आपको मॉनेस्ट्रीज और भिक्षु बड़ी तादाद में दिखाई देंगे। यहां ठहरने के लिए ये जगह काफी सस्ती होती है। खूबसूरती और धर्म का अनोखा शहर है तवांग जहां आप अपने बजट में घूम सकते हें।

Rafting-Masti-on-Ganges1

ऋषिकेश-

यहां की रिवर राफिटंग के बारे में तो हर कोई जानता है। इसके अलावा यह गंगा नदी का घर है। अगर आपको कुछ एडवेंचर करना है तो ये जगह आपके लिए बेस्ट है। यहां बहुत से आश्रम हैं, जो काफी साफ सुथरे रहते हैं। यहां का किराया 150 रूपए प्रति दिन होता है। जहां आपको सभी सुविधाएं दी जाती हैं।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही जानकारी पर आपका क्या नज़रिया है?

    Young Blogger

    Dont miss

    Loading…

    Subscribe

    यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

    Subscribe

    Categories