Wednesday, August 16th, 2017
Flash

एक रूपए से रातों-रात बन सकते हैं करोड़पति




Business

one rupee note

नई दिल्ली। अगर आपके पास भी हैं एक रुपये के नोट तो तैयार हो जाईये करोड़पति बनने के लिए। ये सुनने में शायद आपको अजीब लग रहा होगा लेकिन ये सच है। एक रुपये का नोट आपको रातो-रात करोड़पति बना सकते हैं।

क्या है मामला

दरअसल, एक रुपये के नोट पर जो नंबर पड़े होते हैं अगर वो दिखने में खास हैं तो उस नोट की कीमत करोड़ों में हो सकती है। खास नंबर वाले नोटों की बोली एक ऑनलाइन वेबसाइट पर लगायी जाती है, जहां आपको वह एक नोट के बदले करोड़ों रूपये तक मिल सकते हैं।

ऐसे बनेंगे करोड़पति

अगर आपके पास ऐसा एक रुपए का नोट है जिस पर खास नंबर अंकित है तो आप उसकी बोली लगाकर करोड़ों रुपए कमा सकते हैं। इसके लिए आपको किसी जगह पर जाने की जरूरत नहीं है बल्कि आपको बस इ-कॉमर्स वेबसाइट र्इबे पर लॉग इन करना होगा। इस वेबसाईट पर एक रुपए से लेकर 1000 रुपए तक के नोटों की नीलामी करोड़ों में हो रही है।

र्इबे पर देश के पूर्व गवर्नर मोंटेक सिंह अहलूवालिया के हस्ताक्षर वाला एक रुपए का नोट दो लाख रुपए में बेचा जा रहा है, वहीं 100 रुपए के दो नए नोट 250000 रुपए में बिक रहे हैं। इसका कारण है इन नोटों पर मौजूद सीरियल नंबर। इनके सीरियल नंबर के आखिर में 786 और 000000 हैं। इस वेबसाईट पर 1000 रुपए का नोट करीब एक करोड़ रुपए में बेचा जा रहा है।

नोट बेचने वाले ने दावा किया है कि कुछ नोटों पर प्रिंट करते वक्त इंक गिर गया है, वहीं इसके सीरियल नंबर भी दुर्लभ हैं। ऊंची कीमत में बिकने वाले कुछ नोट ऐसे हैं, जिनमें या तो सीरियल नंबर ही नहीं है या फिर मिसप्रिंट हैं।

Sponsored



Follow Us

Youthens Poll

‘‘आज़ादी के 70 साल’’ इस देश का असली मालिक कौन?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories