Thursday, August 31st, 2017
Flash

मुख्यमंत्री ने संविधान दिवस पर जनता को दी बधाई




drraman

रायपुर, मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कल 26 नवम्बर को संविधान दिवस के अवसर पर जनता को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने आज यहां जारी शुभकामना संदेश में कहा कि यह दिवस हमें भारतीय संविधान के महान शिल्पी डॉ. भीमराव अम्बेडकर सहित उन महान विभूतियों की याद दिलाता है, जिन्होंने मिलकर कठोर परिश्रम से लोकतंत्र की पवित्र भावना के अनुरूप हमारे देश का संविधान बनाया।

डॉ. रमन सिंह ने कहा कि भारतीय संविधान के निर्माण में स्वर्गीय डॉ. भीमराव अम्बेडकर के ऐतिहासिक योगदान को हमेशा याद रखा जाएगा। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर सभी लोगों से देश में लोकतंत्र को सुदृढ़ बनाने और राष्ट्र के विकास के लिए संविधान का आदर करने और इस पवित्र गंथ के सभी प्रावधानों का गंभीरता से पालन करने की अपील की है। उल्लेखनीय है कि डॉ. अम्बेडकर ने दो वर्ष 11 माह और 18 दिन के कठोर परिश्रम के साथ तैयार संविधान का पवित्र ग्रंथ 26 नवम्बर 1949 को पूर्ण कर देश को समर्पित किया।

भारतीय संविधान सभा ने 26 नवम्बर 1949 को ही देश के इस संविधान को अपनाया, जिसे 26 जनवरी 1950 को एक लोकतांत्रिक शासन व्यवस्था के साथ लागू किया गया। इस ऐतिहासिक दिन को यादगार बनाने के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश में पिछले साल 26 नवम्बर 2015 को संविधान दिवस मनाने की परम्परा शुरू की गई।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Related Article

No Related

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories