Thursday, August 31st, 2017
Flash

मुख्यमंत्री ने युवा-संकल्प कार्यक्रम में प्रतिभाशाली युवाओं को किया सम्मानित




cg

रायपुर, मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने आज यहां इंडोर स्टेडियम में आयोजित युवा-संकल्प कार्यक्रम में विपरीत परिस्थितियों से संघर्ष कर सफलता प्राप्त करने वाले युवाओं को प्रशस्ति पत्र और स्मृति चिन्ह भेंटकर सम्मानित किया। मुख्यमंत्री ने छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा मुख्यमंत्री बाल भविष्य योजना के तहत संचालित प्रयास विद्यालय से इंजीनियरिंग और मेडिकल की प्रवेश परीक्षा में सफल छात्रों को सम्मानित किया। जिसमें दोरनापाल सलवा जुडूम केंप से ट्रिपल आई.टी. रायपुर के लिए चयनित छात्र सोढ़ी देवा, आई.आई.टी. कानपुर के लिए चयनित सरगुजा के छात्र ऋरिकेश चंद्र तिग्गा, आई.आई.खड़गपुर में अध्ययनरत सीतारपुर सरगुजा के श्री दीपक भगत, आई.आई.ई.एस.टी. शिवगढ़ पश्चिम बंगाल में अध्ययनरत कोण्डागांव के अधन सिंह नेताम, मेडिकल कॉलेज के लिए चयनित कबीरधाम के विशाल पात्रे, अंबागढ़ चौकी के हिमांशु साहू और नारायणपुर के विमल कुमार शामिल है।

डॉ. सिंह ने दोनों हाथ नही होने के बावजूद पैरों से लिखकर दसवीं की बोर्ड परीक्षा में 80 प्रतिशत अंक तथा बारहवी की परीक्षा में मेरिट में स्थान प्राप्त करने वाली रायपुर की कुमारी दामिनी सेन को सम्मानित किया। दामिनी सेन ने अपने प्रबल दृढ़इच्छा शक्ति से एक घंटे में सर्वाधिक पेटिंग पैर की अंगलियों से बनाकर गोल्डन वर्ल्ड रिकार्ड बुक में अपना नाम दर्ज कराया है। इंडोनेशिया में इस वर्ष आयोजित बैडमिंटन एशियन जूनियर चैम्पियनशिप में कांस्य पदक हासिल करने वाली दुर्ग की खिलाड़ी कु. आकर्षि कश्यप, सिम्स बिलासपुर से एम.बी.बी.एस. की डिग्री हासिल करने के बाद यू.पी.एस.सी. परीक्षा में इण्डियन आडिट एण्ड अकाउण्ट सर्विसेस के लिए चयनित कांकेर जिले के ग्राम जुनवानी की सुश्री प्रियती कौडो, वर्ष 2016 के छत्तीसगढ़ पी.एस.सी. परीक्षा में उप पुलिस अधीक्षक पद पर चयनित ग्राम मडपाल (भानुप्रतापपुर) के श्री मनीष कंवर, तेन्दूपत्ता तोड़ने की मशीन तथा इसके स्टोर के लिए कंटेनर तैयार करने वाले बचेली दंतेवाड़ा के श्री भरत कुमार, मैथर्ड फॉर लोकेटिंग फॉल्ट्स एण्ड सिग्नल एट मल्टीपल लोकेशन्स इन पॉवर ट्रांसमिशन लाईन्स में शोध कार्य के लिए वर्ष 2015-16 में राष्ट्रीय स्तर पर युवा इंजीनियर अवार्ड से सम्मानित डॉ. अनामिका यादव, मास्टर शैफ रियालिटी शो 2015 में चौथा स्थान प्राप्त करने वाले बलौदा बाजार के श्री विजय शर्मा, मदारी, मसान तथा वेडनसडेय जैसी नामी फिल्मों में अभिनय कर चुके फिल्म अभिनेता अंबिकापुर के श्री भगवान तिवारी, प्रारंभिक शिक्षा के लिए गोंडी, हल्बी में वर्णमाला एवं गिनती तैयार करने वाले बस्तर के दादा जोकाल, जशुपर में वैदिक वाटिका स्थापित कर ऑर्गेनिक फार्मिंग के क्षेत्र में शोध कार्य के लिए जशपुर के श्री समर्थ जैन, राष्ट्रीय चैनल में चल रहे सुपर डांसर शो के फायनलिस्ट में सम्मिलित रायपुर के रिक्शा चालक के पुत्र श्री लक्ष्मण कुम्भार तथा छत्तीसगढ़ में 30 हजार से अधिक बालिकाओं को आत्म सुरक्षा के लिए जूडो कराटे का निःशुल्क प्रशिक्षण प्रदान करने वाली सुश्री हर्षा साहू को सम्मानित किया।

कृषि एवं जल संसाधन मंत्री श्री बृजमोहन अग्रवाल, खेल एवं युवा कल्याण मंत्री श्री भईयालाल राजवाड़े, विधायक द्वय श्री श्रीचंद सुन्दरानी और श्री नवीन मारकण्डेय, छ.ग. कृषि एवं बीज विकास निगम के अध्यक्ष श्री श्याम बैस, मार्कफेड के अध्यक्ष श्री राधाकृष्ण गुप्ता, राज्य बाल अधिकार आयोग की अध्यक्ष श्रीमती शताब्दी पाण्डेय विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित थीं। रायपुर के कलेक्टर श्री ओ.पी.चौधरी, पुलिस अधीक्षक डॉ. संजीव शुक्ला, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री नीलेश कुमार महादेव क्षीरसागर तथा नगर निगम के आयुक्त श्री रजत बंसल सहित बड़ी संख्या में युवा उपस्थित थे।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

    Young Blogger

    Dont miss

    Loading…

    Related Article

    No Related

    Subscribe

    यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

    Subscribe

    Categories